The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अलीगढ़: 65 वोट पड़े, EVM में दिखे 115, बवाल हुआ तो SDM ने लिया ये फैसला

वोटिंग मशीन में ज्यादा वोट दिखने पर पूरे गांव ने मतदान से इनकार कर दिया

post-main-image
वोटिंग मशीन में ज्यादा वोट दिखने पर पूरे गांव ने मतदान से इनकार कर दिया (पहला फोटो: ग्रामीण, दूसरे में एसडीएम केबी सिंह)
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है. पहले चरण के तहत पश्चिमी यूपी की 58 विधानसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. अलीगढ़ जिले की सभी सीटों पर भी वोटिंग चल रही है. लेकिन, अलीगढ़ की खैर विधानसभा के धूमरा गांव के लोगों ने मतदान करने से मना कर दिया है. आजतक से जुड़े अकरम खान के मुताबिक गांव वालों का कहना है कि वोटिंग मशीन में मतदान शुरू होने से पहले ही कुछ वोट मौजूद थे, ऐसे में उन्हें डिलीट किया जाए फिर वे मतदान करेंगे. गांव वालों का क्या कहना है? धूमरा गांव के विष्णु कुमार शर्मा ने आजतक से बातचीत में कहा,
सुबह से ही हम लोगों ने वोटिंग बंद कर दी है, 65 वोट अब तक पड़े हैं, लेकिन मशीन में 115 वोट दिख रहे हैं, 50 वोटों की गड़बड़ है. इसलिए सभी गांव वालों की मांग है कि मशीन बदली जाए, नई मशीन लाई जाए, फिर हम वोट डालेंगे, करीब साढ़े सात बजे से मतदान बंद है.
एक अन्य ग्रामीण ने बताया,
मशीन का जब ट्रॉयल हुआ तो उसमें 50 वोट पड़े थे, उसके बाद वोटों की संख्या शून्य कर दी गई, लेकिन नॉर्मल मतदान के दौरान जब 65 वोट पड़ गए, तब पता चला की ट्रायल वाले वोट डिलीट ही नहीं हुए थे. ऐसे में जनता ने वोट न डालने का निर्णय लिया.
एसडीएम ने कहा- लोगों को समझा दिया है आजतक से जुड़े अकरम खान ने इस समस्या को लेकर खैर एसडीएम केबी सिंह से बात की. उन्होंने कहा,
हमें धूमरा गांव के लोगों से शिकायत मिली थी, पीठसीन अधिकारी से एक चूक हो गयी, वो कह रहे हैं कि उन्होंने वोट डिलीट कर दिए थे लेकिन मशीन में डिलीट नहीं हुए. हमने इसे रिकॉर्ड कर लिया है, मतगणना वाले दिन पर्ची के आधार पर ट्रॉयल के दौरान डाले गए वोटों को रद्द कर दिया जाएगा.
एसडीएम केबी सिंह के मुताबिक ग्रामीणों को समझा दिया गया है और अब मतदान फिर शुरू हो गया है.