The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बाहुबली का ठप्पा क्यों लगा, राजा भैया ने खुलकर बता दिया

राजा भैया ने 'फलवाले को पिस्टल' लगाने की 'कहानी' भी बताई.

post-main-image
बाएं से दाएं. Raghuraj Pratap Singh उर्फ Raja Bhaiya और Saurabh Dwivedi.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले दी लल्लनटॉप अपने राजनीतिक मंच जमघट के तहत अलग-अलग नेताओं का इंटरव्यू कर रहा है. इसी क्रम में हमारे संपादक सौरभ द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की कुंडा सीट से विधायक और जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से सवाल पूछे. रघुराज प्रताप सिंह की छवि बाहुबली नेता के तौर पर रही है. इसी संदर्भ में हमारे संपादक ने उनसे पूछा,
"उस दौर की बात है, जब आप मंत्री बने थे. तब आपके नाम के साथ बाहुबली लिखा जाता था. ये बाहुबली का ठप्पा क्यों लगा आपके ऊपर?"
इस सवाल के जवाब में रघुराज प्रताप सिंह ने कहा,
"स्वाभाविक सी बात है कि मुकदमे रहे हैं. अभी भी है एक मुकदमा. हलफनामे में भी बस इसी एक का जिक्र करूंगा. मायावती जी के समय बहुत सारे मुकदमे लगे. ट्रायल फेस करके बहुत से मुकदमों में बरी हुआ मैं. उस समय जितने भी मुकदमे लिखे गए कुंडा में, हर मुकदमे में हमारा नाम था. वो मुकदमा चाहे चोरी का हो या डकैती का."
'फलवाले को लगा दी पिस्टल' रघुराज सिंह के मुताबिक, उनके ऊपर लगाए गए मुकदमे झूठे थे. इस संदर्भ में उन्होंने एक फलवाले के नाम से दर्ज कराई गई FIR के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया,
"ऐसी FIR लिखी गई कि हम अपने पिता जी के साथ जा रहे हैं. पिता जी ने कहा कि बेटा फल खाना है. हम फलवाले के यहां पहुंचे. हमने एक किलो संतरा और आधा दर्जन केला लिया. और जैसे फलवाले ने पैसा मांगा, हमने तुरंत हमने पिस्टल निकालकर उससे कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझसे पैसे मांगने की. अब तुमको अपनी जान गंवानी पड़ेगी. ऐसा तहरीर में लिखा गया."
रघुराज प्रताप सिंह ने आगे बताया कि किसी के ऊपर FIR करा देना कोई मुश्किल काम नहीं है. किसी के भी ऊपर कराई जा सकती है. उन्होंने कहा कि उनके ऊपर किए गए मुकदमों के पीछे राजनीतिक वजहें थीं. उन्होंने आगे कहा कि वो बाहुबली के ठप्पे से डरे नहीं और 'फर्जी' मुकदमों से भागे नहीं.