The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या और नेता सीटी रवि के खिलाफ चुनाव आयोग ने दर्ज किया केस

मुख्य चुनाव अधिकारी ने तेजस्वी सूर्या पर केस दर्ज कराया है, जबकि कर्नाटक के अन्य चुनाव अधिकारियों ने सीटी रवि के खिलाफ शिकायत की है.

post-main-image
तेजस्वी सूर्या के खिलाफ 25 अप्रैल को और सीटी रवि के खिलाफ 26 अप्रैल को केस दर्ज किया गया. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे और PTI)

कर्नाटक में चुनाव अधिकारियों ने दो BJP नेताओं तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) और सीटी रवि के खिलाफ केस दर्ज किया है. बेंगलुरु दक्षिण से BJP सांसद और प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या पर धर्म के नाम पर वोट मांगने का आरोप है. वहीं सीटी रवि पर लोगों के बीच नफरत और दुश्मनी फैलाने का आरोप है. 

चुनाव आयोग ने बेंगलुरु दक्षिण से BJP सांसद और प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या के खिलाफ 25 अप्रैल को केस दर्ज किया. आरोप है कि तेजस्वी सूर्या ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर धर्म के आधार पर वोट मांगा. BJP सांसद के खिलाफ जयनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी शुक्रवार, 26 अप्रैल को दी गई.

ये भी पढ़ें- BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के साथ क्या हुआ? हिरासत में क्यों लिए गए?

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने X पर लिखा,

"एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने को लेकर 25 अप्रैल को जयनगर थाने में सांसद और बेंगलुरु दक्षिण से BJP प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है."

तेजस्वी सूर्या कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं, जो कर्नाटक के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी हैं. इस सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई.

वहीं 26 अप्रैल को ही चुनाव आयोग के अधिकारियों ने BJP नेता सीटी रवि के खिलाफ केस किया. सीटी रवि पर अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लोगों के बीच नफरत और दुश्मनी फैलाने का आरोप है. सीटी रवि के खिलाफ ये कार्रवाई चिक्कमगलुरु के चुनाव अधिकारियों ने की है.

उनके खिलाफ बसवनहल्ली थाने में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता पैदा करने, नफरत फैलाने वाले बयान देना) के उल्लंघन के लिए FIR दर्ज कराई गई है.

वीडियो: Loksabha Elections 2024: मैप खोल कर पत्रकार ने कर्नाटक की 28 सीटों का पूरा गणित समझाया