The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कांग्रेस के 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' कैंपेन वाली प्रियंका BJP में जाने की बात क्यों कर रही हैं?

किस बात से कांग्रेस से इतनी नाराज हैं प्रियंका मौर्य?

post-main-image
प्रियंका ने कांग्रेस पर उनका चेहरा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. (तस्वीर कांग्रेस के कैंपेन का पोस्टर है.)
चुनाव से पहले नेता लोग पाले बदलते ही हैं. आमतौर पर विधायक, मंत्री या कोई बड़ा नेता पार्टी चेंज करता है तो खबर बनती है. लेकिन कभी-कभी कम चर्चित या छोटे नेता भी दलबदल के खेल में बड़ी खबर बन जाते हैं. कांग्रेस के '#लड़की_हूं_लड़_सकती_हूं' वाले चुनावी कैंपेन की पोस्टर गर्ल बनीं प्रियंका मौर्य का मामला कुछ ऐसा ही होता दिख रहा है. अभी तो वो कांग्रेस में ही हैं. लेकिन जल्दी ही BJP में जा सकती हैं. ऐसा उन्होंने खुद कहा है.

टिकट कटने से नाराज

मामला प्रियंका मौर्य का चुनावी टिकट कटने से जुड़ा है. वो इससे बहुत ज्यादा नाराज हैं. उन्होंने कांग्रेस के टिकट बंटवारे में धांधली होने का आरोप लगाया है. बीते कई दिनों से प्रियंका मौर्य इसे लेकर लगातार विरोध दर्ज करा रही हैं. हालांकि कोई सुनवाई नहीं होने का दावा करते हुए अब BJP में जाने की बात कर रही हैं. बुधवार 19 जनवरी को प्रियंका यूपी BJP के दफ्तर पहुंचीं. वहां उन्होंने मीडिया से भी बात की. न्यूजट्रैक के इस वीडियो ट्वीट में प्रियंका कह रही हैं,
OBC के वोट्स पाने के लिए (ये सब किया गया.) लेकिन जब अधिकार की बात आई तो हमें दरकिनार कर दिया गया. जो लोग वोट के लिए ओबीसी चेहरों का इस्तेमाल करते हैं, उसका मैं विरोध करती हूं. क्योंकि मैंने पूरी ताकत से अपनी विधानसभा में काम किया. फिर भी मुझे मौका नहीं दिया गया. जबकि हर जगह टॉप पर मेरा नाम था.
प्रियंका से पूछा गया कि क्या BJP ऑफिस में उनकी किसी से बात हुई. इस पर उन्होंने जवाब दिया,
जी हां, यहां मेरी बात हुई है. उसी के लिए हम यहां बैठे हैं. बहुत जल्दी (सब) आपके सामने होगा. मैं BJP के साथ दिखूंगी.
प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सचिव पर टिकट के लिए घूस मांगने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में धांधली चल रही है. अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने इस बारे में कई ट्वीट किए हैं. उनका कहना है,
लड़की हूं, लड़ सकती हूं, पर टिकट नहीं पा सकी क्योंकि मैं ओबीसी थी और प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह को घूस नहीं दे सकी.
इतना ही नहीं, प्रियंका मौर्य का ये भी आरोप है कि इस कथित धांधलेबाजी के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें धमकियां मिली हैं. हाल में उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी.

2024 की तैयारी करने को कहा गया

इंडिया टुडे की ख़बर के अनुसार प्रियंका मौर्य का कहना है कि कांग्रेस ने उनके चेहरे, नाम और लाखों सोशल मीडिया फॉलोअर्स का इस्तेमाल प्रचार के लिए किया. लेकिन जब आने वाले चुनाव के लिए टिकट देने की बात आई, तो ये किसी और को दे दिया गया. वहीं आजतक की एक ख़बर के मुताबिक प्रियंका ने कहा,
ये पूरा कैंपेन सिर्फ एक धांधली थी. हमें 2024 की तैयारी करने को कहा जा रहा था.
प्रियंका मौर्य कांग्रेस के 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' कैंपेन की अहम किरदार रही हैं. कैंपेन के पोस्टर में प्रियंका सबसे आगे दिखाई दे रही हैं. इसके अलावा कांग्रेस की ओर से जारी महिला घोषणापत्र में भी उन्हें पोस्टर गर्ल बनाया गया था. इन सबके बाद भी प्रियंका को लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से टिकट नहीं मिला जिसकी वजह से वो नाराज़ हैं. बता दें कि कांग्रेस ने इस चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की घोषणा की है.