The Lallantop
Advertisement

'देश के लिए वो...' हार्दिक पंड्या के सपोर्ट में खुलकर उतरे ये इंडियन दिग्गज

T20 World cup 2024 के लिए Hardik Pandya को उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. पंड्या को दिग्गज क्रिकेटर Sunil Gavaskar का सपोर्ट मिला है.

Advertisement
Hardik Pandya, world cup, sunil gavaskar
हार्दिक पंड्या को मिला दिग्गज क्रिकेटर का सपोर्ट (फोटो: PTI)
1 मई 2024 (Updated: 1 मई 2024, 08:36 IST)
Updated: 1 मई 2024 08:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप (T20 World cup 2024) के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का एलान 30 अप्रैल को हो चुका है.  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान संभालते नजर आने वाले हैं. जबकि उप कप्तानी की जिम्मेदारी लगातार फैन्स के निशाने पर रहने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को दी गई है. जिसको लेकर कई फैन्स ने सवाल खड़े किए हैं. हालांकि दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) खुलकर पंड्या के सपोर्ट में आ गए हैं.

सुनील गावस्कर के मुताबिक हार्दिक के फॉर्म को लेकर किसी की चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा,

“IPL खेलने और देश के लिए खेलने में फर्क है. देश के लिए खेलते समय हर खिलाड़ी के अंदर एक अलग तरीके की एनर्जी होती है और हार्दिक भी वहां अलग खिलाड़ी होंगे. उन्हें IPL में तमाम समस्याएं झेलनी हुई है और उन्होंने उसे अच्छे से संभाला है. लेकिन देश के लिए खेलते समय वो अलग माइंडसेट के साथ मैदान पर उतरेंगे. वो पॉजिटिव सोच के साथ खेलने उतरेंगे. जहां वो बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देंगे.”

IPL में खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक

हार्दिक की बात करें तो IPL 2024 उनके लिए अब तक भुला देने वाला रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई. जिसके बाद से ही वो फैन्स के निशाने पर आ गए. फैन्स ने उन्हें भयंकर ट्रोल किया. IPL की शुरुआत के बाद से तो हार्दिक की परेशानी और बढ़ गई. उन्हें लगभग हर स्टेडियम में फैन्स ने निशाने पर लिया. और कहीं ना कहीं इसका असर हार्दिक के प्रदर्शन पर भी देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें:T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की घोषणा, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह का क्या हुआ?

इस सीजन हार्दिक ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 21.89 की औसत से महज 198 रन हैं. जबकि बॉलिंग में भी हार्दिक कोई कमाल नहीं कर पाए हैं. इन 10 मुकाबलों में हार्दिक ने कुल 23 ओवर बॉलिंग की है. जिस उन्होंने 42.17 की औसत से महज 6 विकेट अपने नाम किया है. हालांकि फैन्स उम्मीद करेंग कि हार्दिक वर्ल्ड कप के दौरान फॉर्म में वापसी करें.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप की टीम लिस्ट आई तो संजू की सफ़लता पर क्या कुछ लिख गए फ़ैन्स!

thumbnail

Advertisement

Advertisement