The Lallantop
Advertisement

सैमसन आउट नहीं थे क्या? पूर्व क्रिकेटर जो बात कही उससे विवाद और बढ़ सकता है!

IPL 2024 में Delhi Capitals के खिलाफ Sanju Samson के विकेट को लेकर काफी विवाद भी हुआ. पूरे मामले पर अब पूर्व क्रिकेटर Navjot Singh Sidhu की प्रतिक्रिया सामने आई.

Advertisement
Sanju samson, IPL 2024, DC vs RR
संजू सैमसन के विकेट को लेकर हुआ काफी विवाद (PTI)
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 09:41 IST)
Updated: 8 मई 2024 09:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को एक और जीत मिली है. 7 मई को खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अहम मैच में 20 रनों से जीत हासिल की. संजू सैमसन (Sanju Samson) का विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. अच्छे टच में दिख रहे सैमसन के विकेट को लेकर काफी विवाद भी हुआ. उनको आउट दिए जाने को लेकर फैन्स ने काफी नाराजगी जाहिर की. इस पूरे मामले पर अब पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

दरअसल मैच में राजस्थान की टीम 221 रनों का पीछा कर रही थी. संजू सैमसन गजब के टच में दिख रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वो राजस्थान को टारगेट तक पहुंचा देंगे. लेकिन मुकेश कुमार की तरफ से डाले गए 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सैमसन ने लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट लगाया. लगा गेंद बाउंड्री के पार चली जाएगी. लेकिन बाउंड्री पर खड़े शे होप ने गेंद को लपक लिया. हालांकि इस दौरान उनका थोड़ी देर के लिए बैलेंस गड़बड़ाया. ऐसा लगा कि कहीं उनका पैर बाउंड्री को ना टच कर गया हो. टाईट कैच को देख फील्ड अंपायर ने इसे थर्ड अंपायर के पास रेफर कर दिया. रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. सैमसन ने 46 गेंद पर 86 रन बनाए. हालांकि सैमसन अंपायर के इस फैसले से नाराज दिखे. वो इसको लेकर अंपायर के साथ 'बहस' भी करते दिखे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स को जीत कितनी जरूरी थी, संजू सैमसन के विकेट ने बता दिया!

इस विवादित फैसले को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने रिएक्ट किया है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“संजू सैमसन के विकेट से पूरा खेल बदल गया. जब आप साइन ऑन एंगल से देखेंगे तो दो बार पैर लगता दिखाई दे रहा है. इसको लेकर मैं बहुत क्लियर हूं. देखिए या तो आप तकनीक को इस्तेमाल मत कीजिए, लेकिन अगर तकनीक को इस्तेमाल करते हैं और वहां तकनीक गलती करती है तो फिर ऐसा ही है कि दूध में मक्खी पड़ी हुई है और आपको कोई कहे कि पियो, आप नहीं पियोगे न. आप नहीं पी सकते.”

सिद्धू ने आगे कहा,

“दो बार साइन बोर्ड में पैर लगता है, इसके बाद भी कोई कहे कि वो आउट है, तो ये चौंकाने वाली बात है. मैं तो यह कहूंगा कि भईया, ये तुमने मुझे दिखा दिया, मैंने देख लिया. दूध में मक्खी पड़ी है और तुम बोल रहे हो कि पियो. मैं नहीं पिऊंगा. वो नॉट आउट थे.”

मैच का ब्रीफ स्कोर बताएं तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 221 रन बनाए. फ्रेजर मैक्गर्क ने 20 गेंद पर 50, जबकि अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद में 65 रन की पारी खेली. वहीं ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंद पर 41 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम 8 विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी. सैमसन के अलावा रियान पराग ने 27 और शुभम दुबे ने 25 रन्स बनाए. दिल्ली की इस सीजन ये छठी जीत है. और टीम को प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे. जबकि राजस्थान 8 जीत के साथ प्लेऑफ के बेहद करीब है.

वीडियो: सनराइजर्स को दम भर कुटने के बाद सूर्यकुमार ने बताया अपनी बैटिंग का राज!

thumbnail

Advertisement

Advertisement