The Lallantop
Advertisement

मुंबई में 'Chicken Shawarma' खाकर 19 साल के लड़के की मौत, आरोपी दुकानदार गिरफ्तार

शाम को एक दुकान का Chicken Shawarma खाया. अगली सुबह से तबीयत खराब हुई. हॉस्पिटल में इलाज शुरू हुआ, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी.

Advertisement
boy dies after allegedly eating chicken shawarma
पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. (फोटो: आजतक)
pic
मोहम्मद एजाज खान
font-size
Small
Medium
Large
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 22:28 IST)
Updated: 8 मई 2024 22:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के मुंबई में कथित तौर पर चिकन शवरमा (Chicken Shawarma) खाने के बाद एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि शवरमा खराब चिकन का बनाया गया था. उसे खाकर कुछ और लोगों की भी तबीयत खराब हुई थी, जो फिलहाल ठीक हैं. लेकिन 19 साल के प्रथमेश भोकसे की मौत हो गई है. आजतक के मोहम्मद एजाज खान की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर शवरमा बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

बाहर का शवरमा खाने के बाद पेट दर्द और उल्टी की शिकायत

मुंबई पुलिस जोन-6 के DCP हेमराज राजपूत के मुताबिक घटना ट्रॉम्बे पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले महाराष्ट्र नगर की है. 3 मई की शाम करीब 6 बजे प्रथमेश भोकसे ने एक दुकान का चिकन शवरमा खाया था. 4 मई की सुबह 7 बजे से उसे पेट में दर्द और उल्टी की दिक्कत होने लगी. घरवालों ने प्रथमेश को नजदीकी डॉक्टर को दिखाया. दवाई से कुछ राहत मिली, तो प्रथमेश घर आ गया. 

ये भी पढ़ें- रेस्तरां का 'चिकन शवरमा' खाने के बाद लड़की की मौत, 42 लोग अस्पताल में भर्ती

लेकिन 5 मई की सुबह उसे फिर से पेट दर्द, उल्टी और दस्त की दिक्कत होने लगी. तब घरवाले उसे KEM हॉस्पिटल ले गए. डॉक्टरों ने इलाज करके उसे वापस घर भेज दिया. उसी शाम प्रथमेश को फिर से तकलीफ शुरू हुई, घरवाले उसे दोबारा KEM हॉस्पिटल ले गए. डॉक्टर ने प्रथमेश की बिगड़ती हालत देखकर उसे भर्ती कर लिया. इलाज के बाद भी प्रथमेश की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 7 मई की सुबह साढ़े 10 बजे के करीब युवक की मौत हो गई. 

चिकन शवरमा बेचने वाले दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा

इस मामले में पुलिस ने दुकान चलाने वाले आनंद कांबले और मोहम्मद अहमद रज़ा को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 304 (लापरवाही से किसी की मौत का कारण बनना), 336 (मानव जीवन या किसी की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा) और 273/34 (नुकसान पहुंचाने वाली कोई चीज़ बेचना) के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

इसके अलावा दुकान से शवरमा के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. शुरुआती जांच के मुताबिक खराब चिकन से बना शवरमा खाने से प्रथमेश की तबीयत बिगड़ी और बाद में उसकी मौत हो गई. 

वीडियो: सेहत: खाने में रंग मिलाना कितना खतरनाक है? डॉक्टर्स से जान लीजिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement