The Lallantop
Advertisement

‘पाकिस्तान में घुस कर मार...’, चुनावी रैली में पीएम मोदी ने मुंबई हमले का जिक्र क्यों किया?

पीएम ने कहा कि पहले देश में नियमित रूप से अनाउंसमेंट कर लावारिस वस्तुओं की चेतावनी दी जाती थी. लेकिन अब भारत अपनी सीमा की सुरक्षा मजबूती से करने में सक्षम है.

Advertisement
pm narendra modi says he can never think small while in rally in latur maharashtra
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो का जिक्र कर एक बार फिर पार्टी पर निशाना साधा. (फोटो- ANI)
30 अप्रैल 2024
Updated: 30 अप्रैल 2024 22:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

‘भगवान ने जब मुझे बनाया, तो उन्होंने मुझ में छोटी चिप नहीं लगाई, बल्कि एक बड़ी चिप लगाई’. ये बात 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही है. महाराष्ट्र के लातूर में एक रैली के दौरान पीएम अपनी ‘महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण’ के बारे में बात कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘मोदी कभी छोटा नहीं सोच सकता.’

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी बोले,

“ओलंपिक, पैरालंपिक, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और विश्वविद्यालय खेलों में भारतीय खिलाड़ी दशकों पुराने रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. भारतीय नागरिकों के बीच ये आत्मविश्वास हमें विकसित भारत की ओर ले जाएगा. भारत में 2029 युवा ओलंपिक की मेजबानी करना मेरा सपना है. मेरा सपना है कि 2036 का ओलंपिक भारत में आयोजित हो.”

इसी रैली में प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा व्यवस्था पर भी बात की. उन्होंने कहा कि पहले देश में नियमित रूप से अनाउंसमेंट कर लावारिस वस्तुओं की चेतावनी दी जाती थी. लेकिन अब भारत अपनी सीमा की सुरक्षा मजबूती से करने में सक्षम है. पीएम ने इस दौरान 26/11 हमले (मुंबई हमला) को लेकर कांग्रेस पर हमला भी किया. उन्होंने कहा कि पहले सरकार सिर्फ पाकिस्तान को डोजियर भेजने में सक्षम थी, जबकि आज वो अपने दुश्मनों को उनके देश में ही मार सकती है. पीएम ने कहा,

“2014 से पहले रेलवे स्टेशनों, किराए और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लावारिस वस्तुओं की चेतावनी की घोषणा की जाती थी. पूरे देश में 24 घंटे महत्वपूर्ण स्थानों पर ऐसी चेतावनियां जारी की जाती थीं. आखिर मोदी के पीएम बनने के बाद ये लावारिस वस्तुएं कहां गायब हो गईं. उस समय अखबारों में हर दूसरे दिन बम धमाकों की खबरें छपती थीं और पुलिस उन खतरों का मुकाबला करने के लिए तैयार नहीं थी. आज भारत हमारी सीमाओं पर बुरे इरादों से देखने वालों को कड़ा जवाब देने के लिए जाना जाता है.”

उन्होंने आगे कहा कि पहले ऐसी सुर्खियां रहती थीं कि भारत ने 26/11 हमले के संबंध में पाकिस्तान को एक नया दस्तावेज भेजा है. अब भारत दस्तावेज नहीं भेजता, घर में घुस कर मारता है.

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर SC ने पूछ लिया, ‘लोकसभा चुनाव से ठीक पहले क्यों?’

पीएम मोदी ने INDIA गठबंधन पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि गठबंधन हर साल के लिए एक प्रधानमंत्री बनाने की योजना बना रहा है. देश को इस तरह की अनिश्चितता में नहीं डाला जा सकता. पीएम ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर पार्टी पर एक बार फिर हमला बोला. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वो पार्टी को अपनी मेहनत से कमाई गई संपत्ति को "लूटने" की अनुमति देंगे?

प्रधानमंत्री ने कहा,

“कांग्रेस ने एक खतरनाक योजना बनाई है. वो आपकी संपत्ति का एक्स-रे करेंगे. फिर इसे जब्त करेंगे और इसे अपने वोट बैंक के बीच बांट देंगे. क्या आप कांग्रेस को अपनी संपत्ति लूटने देंगे? कांग्रेस ने आपकी संपत्ति पर अपनी गिद्ध दृष्टि गड़ा दी है. क्या आप 'पंजा' (कांग्रेस पार्टी का हाथ का निशान) को अपनी संपत्ति लूटने की इजाजत देते हैं?”

बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर इस बार कुल पांच चरणों में चुनाव हो रहे हैं. 48 में से 13 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. 2019 में बीजेपी ने 48 में से 23 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

वीडियो: क्षत्रिय नाराज, BJP को नुकसान? पत्रकारों से समझिए गुजरात की पूरी राजनीति

thumbnail

Advertisement

Advertisement