स्मृति ईरानी समेत कई मंत्रियों की हार

5 June 2024

Credit: Shivangi

अमित शाह के डिप्टी थे. मोदी 2.0 में उन्हें गृह राज्य मंत्री बनाया गया था. टेनी तब चर्चा में आए जब उनके बेटे आशीष मिश्रा पर किसान आंदोलन के दौरान किसानों को कुचलने के आरोप लगे.

अजय कुमार टेनी

Credit: Instagram 

आरोप लगे कि इस गाड़ी को आशीष मिश्रा चला रहे थे. 2024 के लोकसभा चुनाव में अजय कुमार टेनी को समाजवादी पार्टी के उत्कर्ष वर्मा ने हराया है.

उत्कर्ष वर्मा ने हराया 

Credit: Instagram 

मोदी सरकार में राज्य मंत्री और लखनऊ के बगल वाली मोहनलालगंज सीट से कौशल किशोर चुनाव हार गए हैं. उन्हें समाजवादी पार्टी के आरके चौधरी ने हराया.

कौशल किशोर

Credit: Instagram 

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में हेवी इंडस्ट्रीज़ मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. चंदौली लोकसभा सीट से उन्हें सपा के बीरेंद्र सिंह ने हराया. 

महेंद्र नाथ पांडे 

Credit: Instagram 

2017 में जब यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी और केशव प्रसाद मौर्या को डिप्टी सीएम बनाया गया तब मौर्या की जगह पांडे को ही उत्तर प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया था.

बीजेपी अध्यक्ष भी रहे

Credit: Instagram 

2017 से देश के बिजली विभाग का जिम्मा संभाल रहे आरके सिंह बिहार की आरा सीट से चुनाव हार गए हैं. उन्हें CPI (ML) के सुदामा प्रसाद ने हराया.

आर के सिंह

Credit: Instagram 

आरके सिंह की गिनती मोदी के पसंदीदा मंत्रियों की जाती रही. आरा में उनके खिलाफ कार्यकर्ताओं की नाराज़गी की खबरें आईं लेकिन उनका टिकट नहीं कटा. पर नतीजा ये हुआ कि वो चुनाव हार गए.

मोदी के पसंदीदा

Credit: Instagram 

झारखंड से आने वाले मुंडा मोदी सरकार में ट्राइबल मिनिस्टर रहे. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उन्हें कांग्रेस के काली चरण मुंडा ने डेढ़ लाख वोटों से करारी शिकस्त दी है.

अर्जुन मुंडा

Credit: Instagram