The Lallantop
Advertisement

Nothing Phone 2a: इस बार सारे चेक मार्क टिक, कीमत यूजर्स को खुश कर देगी

Nothing Phone (2a) फोन आज लॉन्च हुआ. कमाल बात ये रही कि इसे भारत से दुनिया-जहान में लॉन्च किया गया. कंपनी के सीईओ Carl Pei ने दिल्ली में हुए एक मेगा इवेंट में फोन को दुनिया के सामने पेश किया.

Advertisement
Nothing has launched the Nothing Phone 2a in India today. The company got the pricing of the phone just right. It is priced starting at Rs 23,999 and will be available via Flipkart
बजट मिडरेंज के साथ Nothing का बड़ा दाव.
5 मार्च 2024 (Updated: 12 मार्च 2024, 08:53 IST)
Updated: 12 मार्च 2024 08:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हंस चला हंस की चाल. आप कह सकते हो कि कहावत में तो कौवा था. ठीक बात है, लेकिन हमारी स्टोरी के मीटर में सब हंस हैं. मतलब अभी तक तो हैं. बात हो रही है लंदन बेस्ड स्मार्टफोन कंपनी Nothing की जिसने आज अपना बजट मिडरेंज Nothing Phone (2a) लॉन्च किया. फोन के बारे में बात करेंगे, मगर पहले हंस उड़ा देते हैं. हमने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि Nothing भी वीवो, ओप्पो, वनप्लस वाले परिवार से ही आया है और अब काम भी वैसा ही कर रहा. मतलब पहले प्रीमियम स्मार्टफोन और अब मिडरेंज. तो ये हो गई हंस चाल.

अब बात करते 5 मार्च 2024 को लॉन्च हुए Nothing Phone (2a) की. फोन लॉन्च हुआ, लेकिन कमाल बात ये रही कि इसे भारत से दुनिया-जहान में लॉन्च किया गया. कंपनी के सीईओ Carl Pei ने दिल्ली में हुए एक मेगा इवेंट में फोन को दुनिया के सामने पेश किया. फोन उसी डिजाइन लैंग्वेज के साथ आता है जो पिछले साल जुलाई में बाजार में आए Nothing Phone 2 में दिखती थी. मगर फोन के दूसरे स्पेसिफिकेशन बिल्कुल अलग हैं. सब बताते हैं.

Nothing Phone (2a) डिजाइन और स्पेसिफिकेशन

नया फोन अपने प्रीमियम बड़े भाई वाली पारदर्शी डिजाइन के साथ आता है. फ्रन्ट में जहां 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मिलता है तो बैक में लाइटिंग भी जस की तस मिलती हैं. कंपनी की भाषा में इसे Glyph इंटरफ़ेस कहते हैं. हालांकि इसके फीचर प्रीमियम के मुकाबले कम मिलते हैं, मसलन बैटरी इन्डिकेटर नहीं मिलता. बैक पैनल प्लास्टिक वाला फ़ील देता है. मगर जिस कीमत में फोन मिलने वाला है उसमें ये ठीक लगता है. बात करें चिपसेट की तो फोन में लगा है मीडियाटेक 7200 Pro प्रोसेसर. वाईफाई 6 और आईपी 54 रेटिंग भी फोन को मिली हुई है.

Nothing Phone (2a)
कैमरा और सॉफ्टवेयर

Nothing Phone (2a) में 50 मेगापिक्सल का मेन शूटर लगा हुआ है जो Optical image stabilization (OIS) सपोर्ट के साथ आता है. मतलब फ़ोटो खींचते समय हाथ हिलने-डुलने पर भी फ़ोटो सही आते हैं. दूसरा कैमरा 50 मेगापिक्सल ही है. इसके साथ सेल्फ़ी के लिए 32 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर भी मिलने वाला है. बात करें सॉफ्टवेयर की तो फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 के साथ आता है. इसके साथ कंपनी 3 और अपडेट का वादा भी करती है.

Nothing Phone 2a
Nothing Phone (2a)

Nothing फोन्स अपने क्लीन और स्टॉक एंड्रॉयड वाले यूजर इंटरफ़ेस के लिए जाने जाते हैं और Phone (2a) भी इसमें पीछे नहीं है. एकदम साफ-सुथरा यूजर इंटरफ़ेस. कोई फालतू का ऐप नहीं. जो ऐप कंपनी ने इंस्टॉल किए भी हैं वे फोन का अनुभव अच्छा ही करते हैं.

बैटरी और कीमत 

फोन में लगी हुई है 5000 mAH की बैटरी जो 45 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. हालांकि बॉक्स के साथ सिर्फ केबल मिलती है जो इस सेगमेंट वाले फोन के साथ थोड़ा अखरता है. बात करें कीमत की तो कंपनी यहां एकदम सही खेल गई है.

Nothing Phone 2a price
Nothing Phone (2a)

फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला बेस मॉडल 23999 रुपये में मिलेगा तो 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला टॉप मॉडल 27999 रुपये में उपलब्ध होगा. कंपनी ने वाकई कीमत को इस बार सही रखा है क्योंकि पहले के दोनों फोन में कीमत ज्यादा होने की बात सामने आई थी. भले कंपनी ने बाद में दाम गिरा दिए थे मगर डैमेज कंट्रोल हुआ नहीं था.

इस बार कंपनी ने कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक सारे चेक मार्क सही से टिक किए हैं. देखना दिलचस्प होगा कि फोन यूजर्स की उम्मीदों पर कितना खरा उतरेगा.  

वीडियो: 25 हजार रुपये में टॉप स्मार्टफोन, 5वें के कैमरा का तोड़ नहीं!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement