The Lallantop
Advertisement

Jio के भयंकर पॉपुलर ₹395 और ₹1559 वाले प्लान ढूंढने से भी नहीं मिल रहे, जुगाड़ हम बता देते

अगर आप भी Jio यूजर हैं और नए Mobile Tariff की घोषणा के बाद ऐप पर ₹395 और ₹1559 वाले प्लान नहीं देख पा रहे, तो चिंता नक्को. आप ठंडा पानी पीकर रिचार्ज हो जाओ, Mobile Recharge का प्रबंध हम करते हैं. लेकिन पहले जान तो लें कि इस प्लान में क्या मिलता है.

Advertisement
Jio, Airtel Tariff Hikes: Users can still avoid increased prices. Here's how
Jio के ₹395 और ₹1559 वाले प्लान अभी भी मिल सकते हैं
2 जुलाई 2024 (Updated: 2 जुलाई 2024, 08:34 IST)
Updated: 2 जुलाई 2024 08:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Reliance Jio और Airtel ने मोबाइल टैरिफ (Jio tariff hikes) बढ़ा दिए हैं. नए टैरिफ 3 जुलाई 2024 यानी कल से लागू होंगे. ये खबर दुखी मन से हमने आपको बता दी थी. 3 जुलाई से पहले अगले 4 साल तक पुराने दाम वाले रिचार्ज का जुगाड़ भी हमने खुश होकर बता दिया था. सोचा था सरदार (बॉस) खुश होगा, शाबाशी देगा. मगर नहीं. हमारी खुशी उनसे देखी नहीं गई. बोले Jio का ₹395 और ₹1559 वाले प्लान कहां हैं. ऐप पर नजर नहीं आ रहे. अब बॉस ने पूछा तो बताना पड़ा. जब उनको बताया तो आपको कैसे नहीं बताते भला.

इसलिए अगर आप भी Jio यूजर हैं और नए मोबाइल टैरिफ की घोषणा के बाद ऐप पर ₹395 और  ₹1559 वाले प्लान नहीं देख पा रहे, तो चिंता नक्को. आप ठंडा पानी पीकर रिचार्ज हो जाओ, मोबाइल रिचार्ज का प्रबंध हम करते हैं. लेकिन पहले जान तो लें कि इस प्लान में क्या मिलता है.

₹395 और ₹1559 प्लान में क्या खास है

दोनों ही प्लान उन लोगों के लिए एकदम मुफीद हैं जो लंबे समय के लिए वैधता चाहते हैं लेकिन बहुत ज्यादा डेटा की जरूरत उनको नहीं. ₹395 वाले प्लान में 84 दिन की वैधता और 6 GB डेटा मिलता है. ध्यान दें कि डेटा सिर्फ 6 जीबी मिलेगा. इसको चाहे एक दिन में खर्च कीजिए या फिर पूरे 84 दिन में. ये डेटा खत्म होते ही स्पीड KB में हो जाएगी. मतलब स्क्रीन पर राउंड-राउंड. कहने का मतलब ये प्लान उनके लिए बहुत अच्छा है जो इसको सेकंड सिम या WhatsApp नंबर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ें: Jio के कस्टमर हैं? मोबाइल कस के पकड़ लीजिए, नए प्लान जान कर हाथ से छूट सकता है

₹1559 वाला प्लान मोटा-माटी 11 महीने की वैधता से साथ आता है. बोले तो 336 दिन का जुगाड़. डेटा इसमें मिलेगा 24 जीबी. शर्त वही है. चाहे तो 11 महीने चलाओ या 11 दिन. दोनों ही प्लान में अनलिमेटेड कॉलिंग मिलती है तो Jio की कई सारी सर्विस का सब्स्क्रिप्शन भी मिलेगा. मिलेगा-मिलेगा तो बहुत हुआ, लेकिन गरारी अब भी फंसी है. ऐप पर तो ये नजर आ ही नहीं रहे. आएंगे भी नहीं क्योंकि इसके लिए ब्राउजर पर जाना होगा.

# मोबाइल या लैपटॉप पर ब्राउजर में www.jio.com ओपन कीजिए

# अब अपने जिओ नंबर से लॉगिन कीजिए

# नाम के आगे सेटिंग्स का आइकन नजर आएगा

# यहां दिखेगा Service settings

www.jio.com

# इस पर क्लिक करते ही Tariff Protection नजर आएगा

# यहां आपको दोनों प्लान नजर आएंगे. मगर एक शर्त है.

आपके नंबर पर पहले से कोई ऐक्टिव प्लान नहीं होना चाहिए. मतलब आप उन लकी लोगों में से हैं जिनका रिचार्ज पिछले कुछ दिनों में खत्म हुआ है या आपने सेकंड सिम को महीनों से रिचार्ज नहीं करवाया है तो आपका काम बन जाएगा.

अगर यहां काम नहीं बने तो 4 चार सस्ते वाला जुगाड़ तो है ही सही.      

महंगा हुआ फोन रीचार्ज, अगले 4 साल तक सस्ते में निपटने का जुगाड़ हमसे जान लीजिए!

वीडियो: दूसरे का ट्रेन टिकट बुक किया तो जेल? IRCTC ने खुद सच बता दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement