The Lallantop
Advertisement

Apple का 195 रुपये वाला चौका, फायदे ऐसे कि बिना खरीदे रह नहीं पाएंगे!

हम आज एप्पल की महंगी, भयंकर महंगी, भयंकर महंगी प्रो मैक्स सर्विस की नहीं बल्कि एक ऐसी सर्विस की बात करने वाले है जो मात्र 195 रुपये महीने में मिलती है. और फीचर्स के मामले में यूट्यूब से लेकर एमेजॉन को टक्कर देती है. सर्विस का नाम Apple One. नाम भले वन है मगर इसमें चार काम के फीचर मिलते हैं.

Advertisement
Apple One bundles up to four Apple subscriptions for one lower monthly price, including up to 200GB of iCloud+ storage. And with Family plan, you can invite up to five other people to join
Apple One सब्सक्रिप्शन कई फीचर्स के साथ आता है.
18 मार्च 2024 (Updated: 18 मार्च 2024, 20:57 IST)
Updated: 18 मार्च 2024 20:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Apple प्रोडक्टस बहुत महंगे हैं. मुआ iPhone पचास हजार के अल्ले-पल्ले आता है तो मैकबुक के लिए लाख रुपये ढीले करने पड़ते हैं. आइपैड, एयर पॉडस, स्मार्टवॉच सब कुछ का दाम हजारों में. प्रोडक्ट तो ठीक, उनको साफ करने वाला बित्ता भर का कपड़ा भी 1900 रुपये का आता है. सर्विस भी कोई सस्ती नहीं है. आईफोन के कई मॉडल का बैक पैनल नए आईफोन से भी महंगा मिलता है. जितने के ढोल नहीं उतने के मंजीरे फूटने वाली बात. इतना पढ़कर आपको लगेगा कि क्यों भाई दुखती रग पर हाथ रख रहे. चिंता मत कीजिए जनाब क्योंकि,

हम आज एप्पल की महंगी, भयंकर महंगी, भयंकर महंगी प्रो मैक्स सर्विस की नहीं बल्कि एक ऐसी सर्विस की बात करने वाले है जो मात्र 195 रुपये महीने में मिलती है. और फीचर्स के मामले में यूट्यूब प्रीमियम से लेकर एमेजॉन तक को टक्कर देती है. सर्विस का नाम Apple One. नाम भले वन है, मगर इसमें चार काम के फीचर मिलते हैं.

# iCloud प्लस 

जो आप एप्पल यूजर हैं तो आपको स्टोरेज वाले दर्द के बारे में अच्छे से पता होगा. मुफ़्त वाला 5 जीबी कब भर जाता है, पता ही नहीं चलता. इसके बाद 50 जीबी वाला बेसिक प्लान भी 75 रुपये महीने में मिलेगा. एप्पल वन के साथ ये बंडल होकर आता है. 50 जीबी स्टोरेज और साथ में आई क्लाउड प्लस का जुगाड़ भी रख लीजिए. इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा दुनिया भर की वेबसाइट और ऐप्स पर साइन इन के समय मिलता है. Hide My Email फीचर की मदद से आप अपना असली ईमेल एड्रैस दिए बिना भी साइन इन कर सकते हैं. मतलब, फोकट के ऑफर्स और विज्ञापनों से इनबॉक्स नहीं भरेगा.

Apple One
# एप्पल टीवी प्लस

वैसे तो मार्केट में तमाम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हैं मगर एप्पल टीवी का जलवा भी कोई कम नहीं. वजह इसका कलेक्शन. कई सारे टॉप रेटिंग वाले शो यहां मिल जाते हैं. मसलन मॉर्निंग शो या Ted Lasso. 

ये भी पढ़ें: iPhone के इस फीचर ने पुलिस पर 33 करोड़ का जुर्माना लगवा दिया, नजर गड़ाए रखिए आप भी 

# एप्पल म्यूजिक

एक जमाना था जब एप्पल म्यूजिक पर भारतीय भाषाओं के गाने गिनती के मिलते थे. कलेक्शन भी पुराना होता था. मगर अब सब कुछ बदल गया है. इधर गाना रिलीज हुआ नहीं उधर एप्पल म्यूजिक पर दिख जाता है. तमाम भारतीय भाषाओं का बहुत बड़ा कलेक्शन मिल जाता है. इसके साथ मिलती है क्वालिटी. बोले तो Hi-Res Lossless ऑडियो सिर्फ यहीं मिलेगा. कंपनी ने इसके लिए  Apple Lossless Audio Codec (ALAC) नाम की तकनीक विकसित की है. म्यूजिक सुनने का असली मजा.

# एप्पल आर्केड

गेमिंग के दीवानों का ठिकाना. वैसे तो प्लेटफॉर्म पर हजारों गेम्स उपलब्ध हैं मगर एप्पल आर्केड पर कई एक्सक्लूसिव गेम्स उपलब्ध हैं. अगर इन गेम्स को अलग से खरीदने गए तो लंबा फटका लगेगा. मगर एप्पल वन के साथ ये बंडल ऑफर है.

एप्पल वन के अंदर रेंट और पर्चेज वाला चक्कर भी नहीं है, जो कई और सर्विस में मिलता है. मतलब, डब्बे के अंदर डब्बे वाली बात. पहले सर्विस के पैसे दो फिर अंदर भी भुगतान करो. एप्पल वन में ऐसा कुछ नहीं है.

कथा सार ये कि एप्पल की ये सर्विस पूरी तरह से पैसा वसूल है. जो अपने फैमिली पैक लिया तो 365 रुपये महीने में 200 जीबी स्टोरेज और सर्विसेस का जुगाड़. इसे पांच लोगों के साथ शेयर किया जा सकता है. 

वीडियो: आईफोन 15 को टक्कर दे रहे हैं ये टॉप 5 एंड्रॉयड स्मार्टफोन

thumbnail

Advertisement