The Lallantop
Advertisement

युजवेंद्र चहल ने बना डाला IPL के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल IPL में 200 विकेट लेने वाले पहले बॉलर बन गए हैं.

Advertisement
Yuzvendra Chahal ipl 2024 record 200 wickets against mumbai indians mi vs rr
चहल ने वो रिकॉर्ड अपने नाम किया जो आज तक कोई ना कर पाया. (फोटो- PTI)
22 अप्रैल 2024 (Updated: 2 मई 2024, 21:13 IST)
Updated: 2 मई 2024 21:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) वर्सेज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का मैच. मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. लेकिन राजस्थान के बॉलर्स ने शुरुआत से ही मुंबई की बैटिंग को जकड़े रखा. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो आज तक IPL के इतिहास में कोई नहीं कर पाया (Yuzvendra Chahal 200 wickets record).

मुंबई की पारी का आठवां ओवर करने आए युजवेंद्र चहल. इस वक्त तक मुंबई की टीम 7 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 50 रन बना चुकी थी. रोहित, किशन और सूर्या पवेलियन लौट चुके थे. आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर चहल ने मोहम्मद नबी को कॉट एंड बोल्ड कर दिया. नबी ने मिडिल-लेग की बॉल को फ्लिक करने की कोशिश की. लेकिन बॉल सीधे चहल के हाथों में चली गई.

इस विकेट के साथ चहल ने एक कीर्तिमान हासिल किया. 200 विकेट लेने का. वो भी IPL के इतिहास में पहली बार. चहल IPL में 200 विकेट लेने वाले पहले बॉलर बन गए हैं. माने इससे पहले कोई भी बॉलर IPL में 200 विकेट नहीं ले पाया है.

चहल के रिकॉर्ड की बात हो ही रही है तो पिछले रिकॉर्ड की भी बात कर लेते हैं. IPL में 150 विकेट लेने वाले पहले बॉलर लसिथ मलिंगा थे. मलिंगा ने साल 2017 में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इससे पहले 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के ही नाम था. जो कि साल 2013 में बना था. IPL में 50 विकेट लेने वाले पहले बॉलर आरपी सिंह थे. उन्होंने साल 2010 में ये रिकॉर्ड बनाया था.

राजस्थान के साथ मैच में पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम को पहले ही ओवर में पहला झटका लगा. रोहित शर्मा 5 गेंद पर 6 बनाकर बोल्ट का शिकार हो गए. अगले ओवर में ईशान किशन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. चौथे ओवर की पहली गेंद पर धाकड़ बैटर सूर्यकुमार यादव भी आउट हो गए. सूर्या ने 8 गेंद में 10 रन की पारी खेली. मुंबई के लिए नबी ने 17 गेंदों में 23 रन बनाए.

वीडियो: युजवेंद्र चहल की वेस्ट इंडीज के खिलाफ की ये तीन गेंदें मिस तो नहीं कर दी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement