The Lallantop
Advertisement

युवराज सिंह पंजाब से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? पूर्व क्रिकेटर ने खुद साफ-साफ जवाब दे दिया

Yuvraj Singh के अलावा क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, एक्टर अक्षय कुमार, जयाप्रदा और पवन सिंह जैसे सेलेब्रिटीज के भी BJP की तरफ से Lok sabha Election लड़ने की खबरें हैं.

Advertisement
yuvraj singh on contesting for loksabha elections from gurdaspur punjab rumours
नितिन गडकरी से मुलाकात के दौरान युवराज सिंह और उनकी मां शबनम सिंह (फोटो- PTI)
2 मार्च 2024 (Updated: 2 मार्च 2024, 09:12 IST)
Updated: 2 मार्च 2024 09:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले कुछ समय से मीडिया में खबरें उड़ रही हैं कि पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं (Lok Sabha Elections). दावा किया गया कि वो पंजाब की गुरदासपुर (Gurdaspur) सीट से चुनाव लड़ेंगे वो भी BJP की तरफ से. फिलहाल इस सीट पर एक्टर सनी देओल सांसद है. तमाम रिपोर्ट्स पर युवराज सिंह ने सफाई दी है.

1 मार्च की रात को युवराज सिंह ने एक पोस्ट में सारे दावों को लेकर लिखा,

मैं गुरदासपुर सीट से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. लोगों को सपोर्ट करना और उनकी मदद करना मेरा जुनून है और मैं अपने फाउंडेशन यूवी कैन के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा. आइए मिलकर पूरी कोशिश के साथ बदलाव करते हैं. 

दरअसल हाल ही में युवराज सिंह की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात हुई थी. तब से उनके चुनाव लड़ने की अटकलें शुरू होने लगीं.

युवराज सिंह के अलावा क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, एक्टर अक्षय कुमार, जयाप्रदा और पवन सिंह जैसे सेलेब्रिटीज के भी BJP की तरफ से चुनाव लड़ने की खबरें हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BJP ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर TMC सांसद और एक्टर शत्रुघन सिन्हा से मुकाबले के लिए भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उतारने का प्लान बनाया है. BJP के सूत्रों का कहना है कि इस चुनाव में पार्टी लगभग तीन दर्जन बड़ी हस्तियों को चुनाव मैदान में उतारेगी. 

पिछले कुछ समय से ये भी चर्चा चल रही थी कि IRS ऑफिसर समीर वानखेड़े BJP के संपर्क में हैं और लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. दी लल्लनटॉप के साथ बातचीत में वानखेड़े ने खुद के चुनाव लड़ने पर चुप्पी तोड़ी. उन्होंने चुनाव लड़ने की बात पर हामी नहीं भरी, लेकिन साफ-साफ इनकार भी नहीं किया है. समीर वानखेड़े आर्यन खान और ड्रग्स वाले मामले के बाद से चर्चा में हैं. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में AAP के ये चार उम्मीदवार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, हरियाणा में पार्टी ने किसे उतारा?

इधर, लोकसभा चुनावों की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. चुनाव आयोग के सूत्रों से पता चला है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तारीख का एलान 13 मार्च को किया जा सकता है. 

वीडियो: युवराज की ये बात सुन टी20 वर्ल्ड कप खेलने जाए टीम इंडिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement