The Lallantop
Advertisement

यशस्वी जायसवाल की पानी-पूरी बेचने की कहानियां फ़र्ज़ी हैं?

कोच ने बताया- स्क्रिप्टेड है वायरल वीडियो.

Advertisement
Yashasvi Jaiswal Pani Puri
यशस्वी जायसवाल का पानी-पूरी बेचने वाले वीडियो का स्क्रीनग्रैब)
2 अगस्त 2023 (Updated: 2 अगस्त 2023, 19:09 IST)
Updated: 2 अगस्त 2023 19:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यशस्वी जायसवाल. टीम इंडिया के युवा ओपनर. यशस्वी का जब भी ज़िक्र आता है, उनके पानी पूरी बेचनी की कहानी भी सामने आ ही जाती है. और अब इन्हीं कहानियों पर उनके बचपन के कोच, ज्वाला सिंह ने सफाई दी है. ज्वाला का कहना है कि यशस्वी रोज पानी पूरी नहीं बेचते थे. और पानी पूरी बेचने का उनका जो वीडियो इंटरनेट पर है, वो स्क्रिप्टेड था.

क्रिक क्रैक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए ज्वाला बोले,

'वह 2013 में मुझे मिला था. तब वह आज़ाद मैदान के टेंट में रहता था. परिवार की हालत बहुत अच्छी नहीं थी. उसे पापा बहुत मेहनत करते थे. लेकिन वो जो भी पैसे भेजते थे वो पर्याप्त नहीं रहते थे. आज़ाद मैदान में बहुत सी ट्रॉलीज़ रहती हैं.

जहां शाम को पानी पूरी वगैरह बेचने वाले आते हैं. यशस्वी ऐसे ही जाता था, फ्रेंडली वे में खड़ा हो जाता था. कभी-कभी वो दो-चार दस पानी पूरी खिला देता था. लोग दस-बीस पचास रुपये दे देते थे.'

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा,

'वहां पर लोग उसे पहचानते थे. तो वो स्टॉल पर जाता था और उनकी मदद कर दिया करता था. उसके बदले में किसी ने उसको पानी-पूरी खिला दिया. या कुछ पैसे दे दिए.'

ज्वाला ने सोशल मीडिया पर वायरल यशस्वी की एक तस्वीर का सच भी बताया. वह बोले,

'सोशल मीडिया पर जो एक तस्वीर चलती है. कि एक आदमी खड़ा है और पानी पूरी खिला रहा है. साथ में एक वीडियो भी आता है. वो साल 2018 की बात है. एक टीवी चैनल वाले आए थे. जब वो पहली बार अंडर-19 के लिए सेलेक्ट हुआ था. उन्होंने मुझे अप्रोच किया, और फिर हम वहां-वहां गए जहां यशस्वी रहा था.

उन्होंने ही बोला कि सर इसे स्टॉल पर खड़ा करके पानी पूरी खिलाते हुए कुछ विजुअल्स चाहिए. मैं इस बात से खुश नहीं था. लेकिन उनके रिक्वेस्ट करने पर मान गया. फिर हम एक पानी पूरी की दुकान पर गए. जहां मेरी ही अकैडमी के कुछ स्टूडेंट्स थे. जो वहां खड़े हुए और फिर उन्हें यशस्वी ने पानी-पूरी खिलाई. और फिर वही सब वायरल हो गया.'

बता दें कि यशस्वी के पानी पूरी वाली कहानियां लंबे वक्त से चल रही है. यशस्वी ने भी कई इंटरव्यूज़ में भी इस पर खूब बात की. उन्होंने कई दफ़ा ये कहानियां सुनाईं और बताया कि कैसे स्ट्रगल ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की. हाल ही में यशस्वी ने अपना टेस्ट डेब्यू भी किया था. वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ हुए इस टेस्ट में उन्होंने बेहतरीन सेंचुरी मारी थी. इससे पहले IPL2023 में भी उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खूब सारे रन बनाए थे.

और उनके इसी प्रदर्शन के बाद यशस्वी को टीम इंडिया से बुलावा आया था. इस बुलावे के दौरान हमारी साथी गरिमा भारद्वाज ने यशस्वी का इंटरव्यू किया था. वो इंटरव्यू आप यहां देख सकते हैं.

वीडियो: यशस्वी जायसवाल का शतक देख, रिकी पॉन्टिंग ने सरफराज खान पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement