The Lallantop
Advertisement

शार्दुल हुए ब्रैडमैन के ग्रुप में शामिल, बीच मैदान अपनी हरकत से पॉन्टिंग को हंसा भी गए!

शार्दुल ने ओवल में इतिहास रच दिया है. फिफ्टी मार वह एक बहुत एलीट ग्रुप का हिस्सा बन गए हैं.

Advertisement
Shardul Thakur played a brave knock in WTC Final 2023
पहली तस्वीर में शार्दुल को चोट लगी है और दूसरी में आप उनके दोनों हाथों में गार्ड्स देख सकते हैं (एपी फोटो)
9 जून 2023 (Updated: 9 जून 2023, 21:09 IST)
Updated: 9 जून 2023 21:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शार्दुल ठाकुर. टीम इंडिया के बोलिंग या बैटिंग ऑलराउंडर. मतलब हम तो कन्फ्यूज हैं. क्योंकि ये कभी बैटिंग तो कभी बोलिंग से मैच जिताते हैं. और इनकी जो भी कला देखेंगे, वही मैच विनिंग लगेगी. और यही इस कन्फ्यूजन का कारण है. खैर, इससे आगे बढ़ते हैं और बात करते हैं ओवल में चल रहे WTC Final 2023 के तीसरे दिन की.

भारतीय टीम 152 रन पर छह विकेट गंवा चुकी थी. और फिर क्रीज़ पर आए शार्दुल ठाकुर. ठाकुर के आते ही बोलैंड ने गेंद उनके ग्लव्स पर मारी. और अगली गेंद ठाकुर के थाई पैड पर लगी. और थोड़ी ही देर बाद पैट कमिंस की एक शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद सीधे जाकर ठाकुर के दाहिने हाथ की फोर-आर्म पर लगी.

चोट गंभीर थी, फिजियो आए और उनकी जांच की. साथ ही उन्होंने अजिंक्य रहाणे को भी देखा, जिन्हें पिछली शाम चोट आई थी. और अगली ही गेंद पर कमिंस ने फिर शार्दुल को चोट पहुंचाई. इस बार चोट और तेज लगी. यह गेंद ठाकुर को ऐसी लगी, कि उन्होंने तुरंत बल्ला फेंक दिया.

ये गेंद दोबारा जाकर वहीं लगी, जहां पहली गेंद लगी थी. फिजियो दोबारा भागते हुए आए. और इस बार कुछ देर तक उनका इलाज किया. आइस पैक वगैरह लगाए गए और फिर उन्होंने पेनकिलर भी लिया. लेकिन असली चौंकाने वाला काम हुआ इसके बाद. ठाकुर ने चोट वाली जगह पर आर्म गार्ड लगाया.

उल्टे हाथ पर लगा आर्म गार्ड भी ठीक ही था. लेकिन कुछ ही देर बाद ठाकुर ने बाएं यानी राइड हैंडर के एक्सपोज्ड हाथ पर भी आर्म गार्ड लगा लिया. और इसी बात से कॉमेंट्री कर रहे रिकी पॉन्टिंग और दिनेश कार्तिक चौंक गए. ठाकुर के दोनों हाथ पर लगे आर्म गार्ड को देख पॉन्टिंग ने कहा,

'मैंने ऐसा कुछ कभी नहीं देखा.'

जवाब में डीके बोले,

'मैंने भी नहीं.'

आर्म गार्ड्स के अलावा बात करें, तो शार्दुल ने इस मैच में बेहतरीन बैटिंग की. उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर, टीम इंडिया के लिए पारी की सबसे बड़ी पार्टनरशिप की. रहाणे और शार्दुल ने 109 रन जोड़े. शार्दुल ने इस पारी में 109 गेंदें खेली और 51 रन बनाए. ढाई घंटे से ज्यादा बैटिंग करने वाले शार्दुल ने छह चौके भी लगाए.

नौवें विकेट के लिए आउट हुए ठाकुर का यह ओवल में लगातार तीसरा अर्धशतक था. इसके साथ ही वह एक कमाल के ग्रुप में शामिल हो गए. ठाकुर से पहले विदेशी बल्लेबाज के रूप में सिर्फ़ सर डॉन ब्रैडमैन और एलन बॉर्डर ही ऐसा कर पाए थे.

शार्दुल और रहाणे के दम पर भारत ने पहली पारी में 296 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को इसके बाद 173 रन की लीड मिली. अब देखना होगा कि इंडियन बोलर्स दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को कितने स्कोर पर रोक पाते हैं.

वीडियो: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में शार्दुल ने क्या कमाल कर दिया ?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement