The Lallantop
Advertisement

किंग कोहली के लिए क्या सोचते हैं ऑस्ट्रेलियंस, वीडियो आपका दिन बना देगा!

'गेम के सुपर स्टार, मैन ऑफ इंडिया.'

Advertisement
Australian Cricketers praised Virat Kohli
विराट कोहली के फ़ैन तो सभी हैं (पीटीआई फाइल)
5 जून 2023 (Updated: 5 जून 2023, 14:27 IST)
Updated: 5 जून 2023 14:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम तैयार है. WTC Final 2023 में टीम को इंडिया से भिड़ना है. दोनों ही टीम्स इस फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं. बिल्ड अप जारी है. और इसी बिल्ड अप में ICC वालों ने एक नया प्रयोग किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया वालों से एक शब्द में विराट कोहली की व्याख्या करने को कहा.

रिजल्ट्स मजेदार रहे. इंडियन फ़ैन्स को तो इनमें और मजा आने वाला है. टीम इंडिया के सुपर स्टार की सामने वाली टीम से तारीफ़ सुनना अच्छा तो लगेगा ही ना. 34 साल के कोहली ने ऑस्ट्रेलिया वालों को खूब कूटा है. इस टीम के खिलाफ़ उनके रिकॉर्ड्स बेहतरीन रहे हैं. सिर्फ़ टेस्ट की बात करें तो कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 24 टेस्ट में 48.26 की ऐवरेज से 1979 रन बनाए हैं.

कोहली ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ आठ शतक मारे हैं. इसी साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के दौरान अहमदाबाद टेस्ट में कोहली ने 186 रन की पारी खेली थी. यह कंगारुओं के खिलाफ़ उनका हाइएस्ट स्कोर है. इस सीजन कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं.

ऑल राउंडर कैमरन ग्रीन ने कोहली के बारे में कहा,

'कोहली लंबे वक्त से मैन ऑफ इंडिया हैं और वह पिछले दशक से टीम को लीड कर रहे हैं और इसमें काफी सफल भी रहे हैं.'

सीनियर ओपनर डेविड वार्नर ने कहा कि विराट की कवर ड्राइव अविश्वनीय रही है, जबकि लाबुशेन ने विराट को क्रिकेट के हर फॉर्मेट्स के ग्रेट्स में से एक बताया. ओपनर उस्मान ख्वाजा कोहली को कंपटिटिव तो मिचल स्टार्क उन्हें बहुत स्किलफुल और भारतीय मिडल ऑर्डर की बैकबोन बता गए.

कमिंस ने कहा कि कोहली एक अच्छे प्लेयर हैं जो हमेशा लड़ने के लिए तैयार रहते हैं. जबकि स्टीव स्मिथ ने उन्हें सुपरस्टार बताया. स्मिथ बोले,

'वह लंबे वक्त से सुपर स्टार हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेलना उन्हें पसंद है. अक्सर ही हमारे खिलाफ़ रन बनाते रहते हैं, लेकिन उम्मीद है कि इस हफ्ते हम उन्हें शांत रख पाएंगे.'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC Final 2023, 7-11 जून तक ओवल में खेला जाएगा. लंदन स्थित द ओवल का विकेट बल्लेबाजों का मददगार माना जाता है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां पिछली बार हुए टेस्ट में सेंचुरी मारी थी. इंग्लैंड के खिलाफ़ हुए इस टेस्ट को भारत ने जीता था. फ़ैन्स रोहित से एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे.

रोहित ने मैच से पहले अपनी तैयारी का खुलासा भी किया. उन्होंने कहा कि वह इस मैदान पर सफल रहे प्लेयर्स के स्कोरिंग पैटर्न पर ध्यान दे रहे हैं. जिससे वह यहां बेहतर प्रदर्शन कर सकें.

टीम इंडिया लगातार दूसरा WTC Final खेलेगी. 2021 में टीम को न्यूज़ीलैंड ने आठ विकेट से हराया था. कोहली की कप्तानी वाली उस टीम की बैटिंग फ्लॉप रही थी, और उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था. साउथैम्प्टन में हुए इस मैच के दो दिन बारिश से धुले थे. और मैच का फैसला रिज़र्व डे में हुआ था.

वीडियो: धोनी के लिए विराट कोहली की इंस्टा स्टोरी फ़ैन्स का दिल जीत लेगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement