The Lallantop
Advertisement

कमबैक मैन अजिंक्य रहाणे की बैटिंग ने इंडिया का काम बना दिया?

रहाणे ने वापसी को बनाया यादगार.

Advertisement
Ajinkya Rahane Smashed Fifty in WTC Final
रहाणे ने सही बैटिंग की है (पीटीआई फाइल)
9 जून 2023 (Updated: 9 जून 2023, 19:22 IST)
Updated: 9 जून 2023 19:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अजिंक्य रहाणे. टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर स्टार. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टूर पर गई टीम के हीरो. ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने वाले कप्तान. रहाणे ऑस्ट्रेलिया टूर के बाद टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. और इसके पीछे कहीं ना कहीं उनकी फॉर्म ही जिम्मेदार थी.

लेकिन IPL2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्हें WTC Final 2023 के लिए टीम इंडिया में मौका मिला. और रहाणे ने इस मौके का पूरा फायदा उठा लिया है. वह WTC Final 2023 इतिहास में हाफ सेंचुरी मारने वाले पहले भारतीय बैटर बन गए हैं.

रहाणे ने कमाल की बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को लगातार बैकफुट पर रखा. इससे पहले, टेस्ट के दूसरे दिन जब रहाणे की बैटिंग आई तो टीम इंडिया सिर्फ़ 50 रन पर तीन बड़े विकेट गंवा चुकी थी. रोहित शर्मा, शुभमन गिल के बाद चेतेश्वर पुजारा भी आउट हो चुके थे.

# Ajinkya Rahane Batting

और 71 के टोटल तक विराट कोहली भी आउट हो गए. लेकिन रहाणे ने एक एंड पकड़े रखा. उन्होंने पहले रविंद्र जडेजा के साथ 71 रन की पार्टनरशिप की. लेकिन जडेजा के बाद आए श्रीकर भरत ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. वह सिर्फ़ पांच रन बनाकर आउट हो गए.

लगा कि अब इंडिया ढह जाएगी. लेकिन रहाणे ने उम्मीद नहीं हारी, एक एंड से टिके रहे. और उनका साथ दिया शार्दुल ठाकुर ने. ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों ने ठाकुर के शरीर को खूब निशाना बनाया. लेकिन वह चोट खाकर भी टिके रहे. और बीच-बीच में बाउंड्रीज़ निकालते रहे.

जल्दी ही रहाणे ने पैट कमिंस को छक्का जड़ अपनी 26वीं टेस्ट फिफ्टी पूरी की. और फिर उन्होंने टेस्ट में पांच हजार रन भी पूरे किए. रहाणे और शार्दुल ने सौ से ज्यादा रन की पार्टनरशिप कर डाली. और उनके द्वारा बनने वाला हर रन ऑस्ट्रेलिया की फ्रस्ट्रेशन बढ़ा रहा था.

बीच में वह एक बार भाग्यशाली भी रहे. जब टेस्ट के दूसरे दिन पैट कमिंस ने उन्हें LBW कर दिया. लेकिन रीप्ले में पता चला कि कमिंस ये गेंद फेंकते वक्त क्रीज़ से बाहर निकल गए थे. और फिर मैच से तीसरे दिन शार्दुल के साथ भी यही हुआ. उन्हें भी कमिंस ने LBW किया, लेकिन रीप्ले में पता चला कि ये भी नो बॉल थी.

हालांकि, लंच ब्रेक के बाद रहाणे अपने 89 रन में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. पैट कमिंस की गेंद पर कैमरन ग्रीन ने गली में कैच पकड़ उन्हें वापस भेजा. रहाणे का विकेट 261 के टोटल पर गिरा.

वीडियो: अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया में सेलेक्ट हुए तो हरभजन सिंह ने क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement