The Lallantop
Advertisement

WPL में चमारी अटापट्टू के विकेट को लेकर मचा बवाल, आकाश चोपड़ा ने किससे मांग लिया जवाब?

Chamari Athapaththu को RCB के खिलाफ LBW आउट दिया गया. और इस बार भी विवाद की वजह बना Hawkeye टेक्नॉलजी का फैसला. जिसको लेकर आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाए हैं.

Advertisement
Aakash chopra, LBW, RCB vs UP Warriorz
RCB के खिलाफ मैच में चमारी अटापट्टू को LBW आउट दिए जाने पर सवाल उठ रहे हैं (X/aakashchopra)
5 मार्च 2024 (Updated: 5 मार्च 2024, 11:45 IST)
Updated: 5 मार्च 2024 11:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स (RCB vs UP Warriorz) के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. 4 मार्च को खेले गए मुकाबले में RCB ने यूपी वॉरियर्स को 23 रन से हरा दिया. मैच में जहां स्मृति मांधना (Smriti Mandhana), एलिस पेरी (Ellyse Perry) और एलिसा हीली (Alyssa Healy) की शानदार बैटिंग देखने को मिली, वहीं चमारी अटापट्टू (Chamari Athapaththu LBW) को आउट दिए जाने को लेकर खूब बवाल भी मचा. और इस बार भी विवाद की वजह बना हॉक-आई (Hawkeye) टेक्नॉलजी का फैसला. जिसको लेकर आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाए हैं.

दरअसल ये वाकया यूपी वॉरियर्स की पारी के सातवें ओवर में हुआ. जॉर्जिया वेयरहैम के इस ओवर की चौथी तीसरी गेंद चमारी अटापट्टू के पैड से जाकर टकराई. हालांकि RCB की अपील को मैदानी अंपायर ने नकार दिया. जिसके बाद RCB कैप्टन स्मृति मांधना ने रिव्यू लिया. रिप्ले में देखने पर लगा कि गेंद लाइन में टप्पा खाकर बाएं हाथ की बैटर के लिए लेग स्पिन हो रही है. हालांकि Hawkeye की प्रोजेक्शन के मुताबिक गेंद को गुगली दिखाया गया तो मिडिल स्टंप को हिट कर रही थी. थर्ड अंपायर ने अटापट्टू को आउट दे दिया. अंपायर का ये फैसला देख दूसरी छोर पर बैटिंग कर रहीं एलिसा हिली हैरान रह गईं.

आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

अब इस फैसले को लेकर इंडियन टीम के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने X पोस्ट कर Hawkeye से इसका जवाब मांगा है. आकाश ने लिखा,

''यह बॉल लेग स्पिन है. गेंद वास्तव में पैर के करीब पिच हुई. हॉकआई के प्रोजेक्शन में ये सीधी गेंद/गुगली दिखाई जाती है और जो कि जाकर मिडिल स्टंप को हिट करती है. इसको लेकर Hawkeye की सफाई सुनना पसंद करूंगा. क्या अधिक गलतियां तब होती हैं जब गेंद वास्तव में पैड पर के करीब पिच कर रही होती है? आप याद करें कि जो रूट का LBW भी हाफ वॉली वाली बॉल पर था.''

जो रूट की विकेट को लेकर उठे थे सवाल

पिछले कुछ दिनों से DRS के फैसलों को लेकर सवाल उठाए रहे हैं. IND vs ENG रांची टेस्ट मैच में जो रूट के विकेट को लेकर विवाद हुआ था. इंग्लैंड की सेकंड इनिंग का 16वां ओवर रविचंद्रन अश्विन डाल रहे थे. इस ओवर की आखिरी गेंद जो रूट के पैड पर जाकर लगी. अश्विन के अपील को अंपायर ने नकार दिया. जिसके बाद इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा ने DRS लिया. बॉल-ट्रैकिंग में पता चला कि गेंद का कुछ हिस्सा लेग स्टंप के आसपास पिच कर रही थी और सीधे जाकर स्टंप को हिट कर रही थी. थर्ड अंपायर ने जो रूट को आउट दे दिया था.

वापस WPL मैच पर लौटे तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB ने UP वॉरियर्स के खिलाफ 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 198 रन बनाए.स्मृति मांधना 50 गेंदों में 80 रन बनाकर आउट हुईं. जबकि पेरी ने 37 गेंद पर 58 रन बनाए. जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम 8 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकीं. एलिस हिली ने 38 गेंद पर 55 रन की पारी खेली.

वीडियो: शार्दुल ठाकुर के शतक ने रणजी में मुंबई को बचाया!

thumbnail

Advertisement