The Lallantop
Advertisement

WPL 2023: मुंबई को मिली पहली हार, यूपी वालों की बल्ले बल्ले हो गई

पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है मुंबई

Advertisement
WPL, WPL 2023, UP Warriors
यूपी वॉरियर्स की टीम (PTI)
18 मार्च 2023 (Updated: 18 मार्च 2023, 19:12 IST)
Updated: 18 मार्च 2023 19:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई इंडियंस को विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. शनिवार, 18 मार्च को खेले गए मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने मुंबई की टीम 5 विकेट से हरा दिया. ऑलराउंडर सोफी एक्लस्टन ने शानदार सिक्स लगा टीम को जीत दिलाई. इसके साथ ही यूपी की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 127 रन बनाए. जिसे यूपी वॉरियर्स ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही यूपी वॉरियर्स के 6 मैच में 6 अंक हो गए हैं. और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है. जबकि मुंबई पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

मैच में यूपी वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया. मुंबई के लिए यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े. मैथ्यूज 35 जबकि भाटिया 7 रन बनाकर आउट हुई. वहीं नेट सीवर भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर सकीं और पांच रन बनाकर एक्लस्टन की गेंद पर LBW आउट हो गईं.

जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 22 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं आखिरी के ओवर्स में इस्सी वोंग ने 19 गेंद पर 32 रन की अच्छी पारी खेली. जिसकी बदौलत मुंबई की टीम 127 रन के स्कोर तक पहुंच सकी. मुंबई की टीम की आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. यूपी के लिए एक्लस्टन ने 3 जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किया.

128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की शुरुआत खराब रही. ओपनर देविका वैद्य केवल एक रन बनाकर आउट हुईं. उन्हें हेली मैथ्यूज ने स्लिप में हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच कराया. जबकि कप्तान एलिसा हीली भी कोई कमाल नहीं दिखा पाई और 10 गेंदों में आठ रन बनाकर इस्सी वोंग की गेंद पर आउट हो गई. इसके ठीक बाद किरण नवगिरे भी पवेलियन लौट गईं. उन्हें नेट सीवर ने यास्तिका भाटिया के हाथों कैच कराया. 

इसके बाद तालिया मैक्ग्रा ने ग्रेस हैरिस के साथ पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन मैक्ग्रा 25 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट हो गईं. जबकि ग्रेस हैरिस ने 28 गेंद पर 39 रन बनाए. दोनों ही प्लेयर्स को अमेलिया कर ने आउट किया. हालांकि इसके बाद सोफी एक्लस्टन और दीप्ति शर्मा ने संभलकर बैटिंग की और टीम को 3 गेंद पहले ही जीत दिला दी. एक्लस्टन 16 और दीप्ति 13 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

वीडियो: हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद देश के लिए क्या कहा?

thumbnail

Advertisement