The Lallantop
Advertisement

पैट कमिंस ने एक दिन पहले जो कहा था वो कर दिखाया

28वें ओवर में जब पैट कमिंस ने कोहली को बोल्ड किया तो पूरा स्टेडियम शांत हो गया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वो कर दिखाया जो उन्होंने मैच से पहले 18 नवंबर को कहा था.

Advertisement
world cup final india vs australia caption pat cummins silence the stadium
विराट कोहली का विकेट लेने के बाद पैट कमिंस. (तस्वीर साभार: AP)
font-size
Small
Medium
Large
19 नवंबर 2023 (Updated: 19 नवंबर 2023, 20:59 IST)
Updated: 19 नवंबर 2023 20:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup 2023 Final) मैच में ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी करते हुए अभी तक भारत के 5 विकेट गिरा दिए हैं. भारत की तरफ से शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली आउट हो चुके हैं. रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी और तेज शुरूआत दिलाई थी. उनके आउट होने के बाद मामला संभाला था विराट कोहली ने. हालांकि, 36वें ओवर में रवींद्र जडेजा का भी विकेट गिर गया.

कोहली ने 63 गेंद खेल कर 54 रन बनाए. अपनी पारी खेलते हुए उन्होंने 4 चौके भी लगाए. ऐसे में पूरे स्टेडियम की नजर उन पर थी. रोहित, गिल और अय्यर के आउट होने के बाद उम्मीद थी कि कोहली ही टीम को जीत की ओर ले जाएंगे. 28वें ओवर में जब पैट कमिंस ने कोहली को बोल्ड किया तो पूरा स्टेडियम शांत हो गया.

भारतीय प्रशंसको में सन्नाटा छा गया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वो कर दिखाया जो उन्होंने मैच से पहले 18 नवंबर को कहा था. दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा था कि वो फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम की भीड़ को शांत होते देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की भीड़ एकतरफा होगी. ऐसे में इतनी बड़ी भीड़ को चुप होते देखना सुकून भरा होगा. कमिंस ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम का यही प्रयास रहेगा. और हुआ भी कुछ ऐसा ही. विराट के आउट होने पर स्टेडियम का माहौल कुछ ऐसा ही हो गया था.

आउट होने के बाद पवेलियन की ओर लौटते विराट कोहली. (तस्वीर साभार: AP)

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: रोहित ने आज भी वही किया जो वो पूरे टूर्नामेंट में करते आए हैं

कोहली को नहीं हो रहा था यकीन

विराट जब आउट हुए तो पहले उन्हें भी भरोसा नहीं हुआ. दर्शकों के साथ वो भी हैरान दिखे. पवेलियन की तरफ लौटने से पहले वो कुछ देर मैदान पर ही खड़े रहे. वहीं दूसरी तरफ कमिंस दौड़ते हुए खुशी के मारे हवा में मुक्का लहराने लगे. खुश हो भी क्यों न, उन्होंने वो कर दिखाया था जो वो करना चाहते थे. कमिंस के इस विकेट को उनके करियर का सबसे बेहतरीन विकेट बताया जा रहा है.

खबर लिखे जाने तक भारत ने 38 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना लिए हैं. अभी KL राहुल और सूर्यकुमार यादव बैटिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रोहित ने दिलाई अच्छी शुरुआत, फिर लड़खड़ाई टीम इंडिया, कितने स्कोर पर जीत पक्की?

thumbnail

Advertisement