The Lallantop
Advertisement

वर्ल्ड कप के फाइनल में PM मोदी आ रहे, क्या धोनी भी आएंगे?

19 नवंबर को अहमदाबाद में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल है. प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के चीफ़ गेस्ट होंगे. इसके अलावा ICC ने सभी पूर्व विजेता कप्तानों को भी न्यौता भेजा है.

Advertisement
pm modi in ahmedabad stadium
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम नरेंद्र मोदी चीफ़ गेस्ट होंगे.
18 नवंबर 2023 (Updated: 18 नवंबर 2023, 15:17 IST)
Updated: 18 नवंबर 2023 15:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत एक इवेंट प्रधान देश है. ऐसे में जब बात क्रिकेट फाइनल (World Cup Finals) की हो, तो इन इवेंट्स की तैयारी अपने पूरे शबाब पर होती है. रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें वर्ल्ड कप फाइनल में एक दूसरे के सामने होंगी. 

टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले सेमी-फाइनल में न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल के लिए अपना स्थान पक्का किया था. भारत ने वर्ल्ड कप लीग के सभी 9 मैच जीती है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले गए दूसरे सेमी-फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया था. जबकि ऑस्ट्रेलिया पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर थी. 9 लीग मुकाबलों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा था.

फाइनल से पहले आईसीसी ने तगड़ी तैयारी की है. एकदम मेगा इवेंट होने वाला है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच के लिए पिछले सभी वर्ल्ड कप (1975 से 2019 तक) चैंपियन कप्तानों को न्योता भेजा है.  

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस वर्ल्ड-कप मैच के चीफ गेस्ट होंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर रिचर्ड मार्ल्स भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

धोनी आएंगे?

बीते दिनों उत्तराखंड से उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं. कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने पहला वनडे वर्ल्ड कप 1983 में जीता था. उसके बाद भारत ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. इसीलिए मैच देखने के लिए भारतीय कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव भी अहमदाबाद पहुंच सकते हैं. उनके आने पर अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

भारत ने आख़िरी बार साल 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप जीता था. तब की चैंपियन टीम के कप्तान इमरान खान का आना मुश्किल है, क्योंकि वो जेल काट रहे हैं.

इस अवसर पर इंडियन एयर फ़ोर्स की सूर्यकिरण टीम एयर-शो भी दिखाएगी. ख़बरों के मुताबिक, फाइनल मैच शुरू होने से पहले ये शो होगा, जिसकी अवधि दस मिनट रहेगी.

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड कप फ़ाइनल से पहले ‘पिच विवाद’ शुरू, मिचेल स्टार्क ने क्या कहा?

इसके अलावा पहली इनिंग के ड्रिंक्स ब्रेक के वक्त सिंगर आदित्य गाधवी की परमॉर्मेंस होगी. जी, वही “गोतिलो-गोतिलो” वाले आदित्य गाधवी.

इसके बाद पहली इनिंग खत्म होते ही, अहमदाबाद की शाम म्यूजिकल होगी. सिंगर प्रीतम चक्रवर्ती, जोनिता गांधी, नक्श आजिज, अमित मिश्रा, आकाश सिंह और तुषार जोशी की परफॉर्मेंस रहेगी.

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड कप फाइनल के दिन अमिताभ बच्चन को किसी टापू पर भेजने की बात क्यों हो रही?

सेकंड इनिंग के ड्रिंक्स ब्रेक के वक्त जब अच्छी खासी शाम हो चुकी होगी, तब लेजर लाइट का भी शो होगा.

भारतीय फैंस को 2019 और 2015 वर्ल्ड कप  का घाव याद है, उन्हें उम्मीद है 2023 का वर्ल्ड कप रोहित और उनकी आर्मी उठाए.

वीडियो: वर्ल्डकप सेमीफाइनल में भारत की जीत पर पाकिस्तान के लोगों ने क्या दावा कर दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement