The Lallantop
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पैट कमिंस ने कहा, 'ट्रैविस हेड को खिलाना रिस्की था पर...'

World Cup Final में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. रोहित ने मैच के बाद बताया, टीम कितना रन का टार्गेट लेकर चल रही थी.

Advertisement
world cup 2023 rohit sharma pat cummins post match statement
रोहित ने हार के बाद ज़िम्मेदारी स्वीकार की. (फ़ोटो - PTI)
19 नवंबर 2023 (Updated: 19 नवंबर 2023, 23:34 IST)
Updated: 19 नवंबर 2023 23:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वनडे वर्ल्डकप (World Cup) फाइनल में हराकर खिताब जीत लिया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के ट्रॉफी कैबिनेट में अब 6 वनडे वर्ल्ड कप्स हैं. 130 रन की शानदार पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड (Travis Head) को प्लेयर ऑफ द मैच मिला. इस शानदार पारी के बाद ट्रैविस ने रोहित शर्मा की खूब तारीफ़ की. वहीं टूर्नामेंट में शानदार 765 रन बनाने वाले विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. 

ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी साझेदारी करके मैच जीत लिया

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मैच हारने के बाद काफी निराश नज़र आए. मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान उन्होंने माना कि ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी साझेदारी कर मैच अपने नाम कर लिया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 

“मैच का रिज़ल्ट हमारे मुताबिक नहीं रहा. हम आज उतना अच्छा नहीं खेले. केएल और विराट कोहली ने अच्छी पार्टनरशिप बनाई. हम 270-280 के स्कोर की उम्मीद कर रहे थे. पर हम नियमित इंटरवल्स पर विकेट खोते रहे. जब आपके पास बोर्ड पर 240 रन होते हैं, तो आपको लगातार विकेट लेने होते हैं. ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन को क्रेडिट. दोनों ने एक बड़ी पार्टनरशिप बनाई और हमसे मैच छीन लिया. हमने हर संभव प्रयास किया, लेकिन मुझे लगता है कि शाम/रात में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा आसान हो गया था. हम जानते थे कि दूसरी पारी में बैटिंग करना थोड़ा आसान होगा, लेकिन हम इसको लेकर कोई बहाना नहीं बनाना चाहते. हमने पर्याप्त रन नहीं बनाए.”

‘हमारे खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया’

ऑस्ट्रेलियन टीम की जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम ने शानदार क्रिकेट खेला. अपने देश को छठवां वनडे वर्ल्डकप ख़िताब जिताने वाले कमिंस ने कहा, 

“हमने अपना बेस्ट क्रिकेट फाइनल के लिए बचाकर रखा था. हम पूरे टूर्नामेंट में पहले बैटिंग करते रहे हैं और हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करने के लिए ये एक अच्छी शाम है. वास्तव में पिच उतना नहीं घूमा जितना हमने सोचा था. हमारे कुछ खिलाड़ियों की उम्र हो चुकी थी लेकिन उन्होंने शानदार फील्डिंग की."

उन्होंने आगे कहा, 

“हमने सोचा था कि इस विकेट पर 300 का स्कोर चेज़ करना मुश्किल है, लेकिन कोशिश की जा सकती है. 240 का स्कोर देखकर हम उत्साहित थे. ट्रैविस वही करते हैं, जो वो बड़े मुकाबलों में करते आए हैं. उन्होंने आज अपना क्लास दिखाया. सेलेक्टर्स ने उन्हें सपोर्ट किया और ये एक बड़ा रिस्क था. हमने ये रिस्क लिया और हमें इसका रिजल्ट मिला. मैं बोलिंग से भी खुश हूं. यह एक स्पेशल मोमेंट है.” 

ऑस्ट्रेलिया का 6वां वनडे वर्ल्ड कप 

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 240 का स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया ने ट्रैविस हेड के शानदार शतक की मदद से 6 विकेट से इस टार्गेट को चेज़ कर लिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 1987, 1999, 2003, 2007, 2015 के बाद अपना 6वां टाइटल जीत लिया. 

वीडियो: इंडिया बनाम आस्ट्रेलिया फाइनल मैच में पिच का पूरा गणित ऐसा है

thumbnail

Advertisement