The Lallantop
Advertisement

'उसने पाकिस्तान को नंबर वन... ', कपिल देव ने ऐसी बात बोली कि बाबर आजम की कप्तानी बच जाएगी?

World Cup 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की लगातार आलोचना हो रही है. जबकि कपिल देव ने उनका बचाव किया है.

Advertisement
Babar azam, world cup, Kapil dev
बाबर आजम के सपोर्ट में उतरे इंडियन दिग्गज कप्तान (AP)
14 नवंबर 2023
Updated: 14 नवंबर 2023 07:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. अब बारी है सेमीफाइनल की. जिसमें चार टीम्स भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी हैं. जबकि पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीम्स लीग स्टेज में ही बाहर हो चुकी हैं. टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तानी टीम की खूब आलोचना हो रही है. खासकर कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की. पाकिस्तानी फैन्स उन्हें कप्तानी से हटाए जाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच दिग्गज भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बाबर आजम का बचाव किया है.

कपिल देव के मुताबिक फैन्स को ये नहीं भूलना चाहिए कि बाबर आजम ने ही पाकिस्तानी टीम को कुछ महीने पहले रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचाया था. उन्होंने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा कि आप पाकिस्तानी कैप्टन को लेकर बोलोगे कि आज बाबर ठीक नहीं हैं, क्योंकि आप आज के परफॉर्मेंस को देख रहे हो. यही वो कप्तान थे जिन्होंने 6 महीने पहले पाकिस्तान टीम को नंबर वन टीम बनाया है. जब कोई जीरो बनाता है, और उस समय अगर आप ओपिनियन लोगे पब्लिक की, तो 99 प्रतिशत उसको ड्रॉप करने को बोलेंगे. जबकि कोई एक ऑर्डिनरी प्लेयर आता है और एक ब्रिलिएंट इनिंग खेलता है, तो लोग कहेंगे यही सुपरस्टार है. इसलिए कभी भी करेंट परफॉर्मेंस पर नहीं जाना चाहिए, उसके पीछे के परफॉर्मेंस पर ध्यान देना चाहिए.

ये भी पढ़ें: '...तो बाबर क्या खाक कप्तानी करेगा', पाकिस्तान की हार पर क्या-क्या बोले रमीज राजा?

कपिल देव ने आगे कहा कि कोई खिलाड़ी कैसे खेलता है, उसमें कितना जोश है, जुनून है, टैलेंट है, आपको यह देखना चाहिए. आप पहली बॉल पर भी आउट हो सकते हो. दुनिया में कोई ऐसा बैट्समैन नहीं है ,जो पहली गेंद पर आउट नहीं हो सकता है. लेकिन किसी खिलाड़ी का खेलने का तरीका कैसा है उसके ऊपर आपको गौर करना होगा.

बताते चलें कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम लीग स्टेज के 9 में से केवल 4 मुकाबले ही जीत पाई थी. जबकि 5 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार भी शामिल है. जिसके बाद से कई दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर्स से लेकर फ़ैन्स तक बाबर आजम पर निशाना साध रहे हैं. 

वीडियो: रोहित शर्मा जैसा कमाल धोनी, गांगुली, द्रविड़ भी नहीं कर पाए

thumbnail

Advertisement

Advertisement