The Lallantop
Advertisement

"मेरे बच्चे 'बेन स्टोक्स' अच्छे से समझते हैं..." - विराट-गंभीर झगड़े पर बोले वीरू, फ़ैन्स ने ट्रोल कर दिया!

फै़न्स ने सुनिल गावस्कर को भी लपेट लिया.

Advertisement
Viru Sehwag trolled on Twitter after icon remark on Virat-Gambhir fight in IPL 2023
विराट-गंभीर पर वीरु का बयान, ट्विटर पर ट्रोल हो गए! (फाइल फोटो/मैच स्क्रीनशॉट)
5 मई 2023 (Updated: 5 मई 2023, 20:11 IST)
Updated: 5 मई 2023 20:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए बवाल पर ड्रामा ख़त्म ही नहीं हो रहा है. 1 मई को हुई इस भिड़ंत के बाद से ही तरह-तरह के रिएक्शन्स आ रहे हैं. एक तरफ जहां दोनों के फै़न्स विराट और गंभीर को डिफेंड कर रहे हैं, वहीं पूर्व क्रिकेटर्स ने लगातार दोनों के रवैया पर सवाल खड़ा किया है. इस लिस्ट में वीरेन्द्र सहवाग भी शामिल है. हालांकि, वीरू पाजी की टिप्पणी पर ट्विटर पर खूब बवाल हुआ है. फ़ैन्स ने वीरू के बयान के बाद उनकी क्लास लगा दी. क्या है पूरा मामला, बताते हैं.

दरअसल विराट-गंभीर के बीच हुए झगड़े के बाद वीरू ने क्रिकबज़ से कहा था -

''मैं हमेशा एक बात कहता हूं. ये लोग देश के बच्चों के लिए आइकन्स हैं. अगर वो कुछ कहते हैं या करते हैं, तो बच्चे सोचेंगे कि मेरे आइकन ने ये किया है, मैं भी यही करूंगा. जब आप मैदान पर होते हैं, तब ऐसी चीज़ें अच्छी नहीं होती. मेरे बच्चे लिपरीड करना जानते हैं और वो 'बेन स्टोक्स' अच्छे से समझते हैं. मुझे उस वक्त खराब लगता है. अगर आप ऐसी बातें कर रहे हैं, और अगर मेरे बच्चे ये समझ सकते हैं तो और भी बच्चे समझते होंगे. कल वो लोग सोचेंगे, अगर वो लोग (कोहली और गंभीर) ये सब बोल सकते हैं, तो मैं भी...''

बेन स्टोक्स का क्या मतलब है, ये आप खुद समझ लीजिए. ख़ैर, वीरू के इस कॉमेंट पर ट्विटर की जनता का गुस्सा फूट गया. सहवाग अकेले ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होंने विराट-गंभीर पर इससे कड़ी सज़ा की मांग की थी. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कहा था कि 100 प्रतिशत मैच फी काट लेना काफी नहीं है. BCCI को इन दोनों पर बैन लगाना चाहिए ताकी फिर ऐसे झगड़े ना हो. सहवाग के बयान के बाद बहस छिड़ गई. एक ट्विटर यूज़र ने लिखा -

सहवाग ने कहा कि ये लोग हमारे देश के आइकन हैं. अगर ये कुछ कहते या करते हैं, तो लाखों बच्चे इन्हें फॉलो करते हैं. उनको लगता है कि अगर मेरे आइकन ने ये किया है, तो ठीक ही किया होगा. वहीं दूसरी तरफ वीरू (पान मसाला का ऐड करते हुए फोटो शेयर की है)

दूसरे यूज़र ने लिखा -

वीरेन्द्र सहवाग ने सही कहा है - बच्चे उनके आइकन्स को फॉलो करते हैं. तो फिर आप पान मसाले का ऐड क्यों करते हैं?

एक और ट्वीट आया -

इस लॉजिक से सहवाग आइकन नहीं हैं. शायद बच्चे IPL नहीं देख रहे टीवी पर और इसलिए कमला पसंद का एड देख कर प्रभावित नहीं होंगे और नहीं लगता की ये गलत है. भाड़ में जाए फै़न्स...

एक और ट्वीट -

गावस्कर ने क्या कहा?

विराट और गंभीर के बीच 1 मई को हुए बवाल के बाद गावस्कर ने कहा था -

"मेरा मानना है कि कुछ ऐसा किया जाना चाहिए जिससे यह सुनिश्चित हो कि ऐसी चीजें फिर से न हों. अगर ऐसा कुछ करना है, जैसा 10 साल पहले हरभजन और श्रीसंत के बीच हुआ था, तो फिर आपको इन दोनों को कुछ मैच के लिए हटा देना चाहिए. आपको कुछ ऐसा करना होगा जिससे ये सुनिश्चित हो जाए कि ऐसा फिर नहीं होगा. आपको ऐसे कदम उठाने होंगे जिससे टीम्स को भी नुकसान हो. ये एक कड़ा फैसला होगा."

विराट-गंभीर की लड़ाई

याद दिला दें, 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से हुआ था. इसी मैच के बाद विराट और LSG के मेंटॉर गंभीर के बीच लड़ाई हो गई थी. दरअसल मैच के दौरान कोहली काफी एक्टिव दिखे थे. फील्ड में कैच लपकने के बाद उनके रिएक्शंस देखने लायक थे. उन्होंने कुछ कैच पकड़े और हर बार उनका रिएक्शन मानो गंभीर को जवाब था. गंभीर ने इस मैच के रिवर्स फिक्सचर में काफी बवाल काटा था.

इससे पहले जब दोनों टीम्स चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ी थीं, तब लखनऊ ने आखिरी गेंद पर बैंगलोर को हराया था. और इसके बाद गंभीर चिन्नास्वामी के क्राउड से भिड़ गए थे. उन्होंने अपने मुंह पर उंगली रख भीड़ को शांत रहने का इशारा किया था. स्पोर्ट्स की दुनिया में इस इशारे को काफी अग्रेसिव माना जाता है. फुटबॉल में इसका प्रयोग काफी ज्यादा होता है. पुर्तगाली मैनेजर जोसे मोरीनियो कई दफ़ा ऐसा कर चुके हैं. और गंभीर के इस इशारे ने बहुत चर्चा बटोरी थी. इसके बाद से विराट मानो ताक में बैठे हुए थे. और उन्होंने पिछली बार के लखनऊ के प्लेयर्स और कोच के तक़रीबन हर हमले का जवाब अकेले दिया. फील्ड में कोहली काफी एनिमेटेड थे. और मैच खत्म होने के बाद वह गंभीर के पास बात करने गए.

झगड़े का वीडियो देखें तो पता चलता है कि कोहली काएल मेयर्स से कुछ बात कर रहे थे. गंभीर आते हैं और मेयर्स को खींचकर ले जाते हैं. फिर दोनों लोग अलग-अलग चले जाते हैं. लेकिन इसके बाद नवीन उल हक़ तैश में आते दिखते हैं. और अगले ही पल गंभीर को गुस्सा आता है. केएल राहुल उन्हें खींचकर एक ओर ले जाते हैं. लेकिन गंभीर का गुस्सा बढ़ता ही जाता है. और वह आगे आते-आते विराट के पास तक पहुंच जाते हैं. जहां दोनों के बीच इंटेंस बहस हुई थी. इसका वीडियो वायरल हो गया था.
 

वीडियो: विराट कोहली से भिड़ने के बाद नवीन उल हक़ ने किससे कहा, 'खेलने आया,गाली सुनने नहीं'

thumbnail

Advertisement

Advertisement