The Lallantop
Advertisement

'बाद में कोई पछतावा...' विराट कोहली ने रिटायरमेंट को लेकर जो कहा, फैन्स सुनना नहीं चाहेंगे!

Virat Kohli IPL 2024 के टॉप स्कोरर हैं और 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. इसके बावजूद उनके रिटायरमेंट को लेकर कयास लग रहे हैं.

Advertisement
Virat Kohli, Retirement, Team India
विराट कोहली ने अपनी रिटायरमेंट को लेकर की बात (फोटो: PTI)
16 मई 2024
Updated: 16 मई 2024 10:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली (Virat Kohli) IPL 2024 में कमाल की फॉर्म में हैं. फिलहाल इस सीजन वो टॉप स्कोरर हैं और 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. पूरे सीजन के दौरान वो कमाल की टच में नजर आए हैं. बावजूद इसके विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट (Virat Kohli on retirement) को लेकर बात की है. विराट के मुताबिक एक बार जब उनका काम पूरा हो जाएगा, तो वो चले जाएंगे.

विराट ने अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर पूरी बात बताई है. जिसका वीडियो RCB ने शेयर किया है. वीडियो में विराट ने कहा,

“मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे करियर की एक अंतिम तारीख (रिटायरमेंट) होती है. मैं यह सोचकर अपना करियर खत्म नहीं करना चाहता कि 'ओह, क्या होता अगर उस दिन मैं ऐसा करता'. क्योंकि मैं हमेशा इस तरह से ही नहीं रह सकता. तो बस मैं कोई काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहता, जिसका मुझे बाद में कोई पछतावा हो. मुझे पूरा यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा.”

विराट ने आगे कहा,

"एक बार जब मैं अपने काम को पूरा कर लूंगा, तो मैं चला जाऊंगा. आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे. इसलिए मैं जब तक खेल रहा हूं, तब तक अपना सब कुछ देना चाहता हूं. यही एकमात्र चीज है, जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती रहती है."

ये भी पढ़ें: राजस्थान की लगातार चौथी हार, नंबर 2 का पेंच फंसा!

विराट कोहली की बात करें तो वो फिलहाल 35 साल के हैं. हालांकि उनकी फिटनेस को देखकर ये लगता है कि वो बड़े आराम से अभी 2-3 साल तक क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचा सकते हैं. इस सीजन IPL में वो मैच दर मैच शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट ने इस सीजन अब तक कुल 13 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 66.10 की औसत से कुल 661 रन हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.16 का रहा है. विराट के नाम इस सीजन एक शतक और पांच अर्धशतक है. फैन्स को उम्मीद होगी कि विराट अपने इस फॉर्म को T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भी बरकरार रखें.

वीडियो: शुभमन गिल ने हार्दिक पंड्या पर ये बोल दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement