The Lallantop
Advertisement

कोहली ने ये किसे बता दिया, सबसे घटिया रनर!

धोनी और एबीडी हैं बेस्ट रनर.

Advertisement
Virat Kohli talks about cheteshwar pujara on Ab Devilliers show
विराट कोहली (फोटो - AFP)
21 मार्च 2023 (Updated: 21 मार्च 2023, 16:32 IST)
Updated: 21 मार्च 2023 16:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली. और एबी डी विलियर्स. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सालों तक खेलने वाले दिग्गज. इन दोनों की मैदान के बाहर की दोस्ती भी खूब चर्चा में रही है. और इसी दोस्ती के चलते इन दोनों के बहुत से क़िस्से भी हैं. अब इन क़िस्सों में कुछ नई बातें जुड़ने वाली हैं. विराट कोहली ने एबीडी के यूट्यूब शो '360 शो' में कुछ कमाल के खुलासे किए हैं.

कोहली ने एबीडी के साथ चर्चा के दौरान सबसे अच्छे और सबसे खराब रनर की बात की. इस चर्चा में दोनों ही प्लेयर्स एक-दूसरे का नाम नहीं ले सकते थे. इसलिए कोहली ने एमएस धोनी और डी विलियर्स ने फाफ डु प्लेसी को चुना. विराट ने इसी चर्चा में सबसे घटिया रनर की भी बात की. उनके मुताबिक चेतेश्वर पुजारा विकेट्स के बीच सबसे खराब रनिंग करते हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले विराट और एबीडी ने इस लाइव शो में चर्चा की. विराट कोहली ने 2011 वर्ल्ड कप और बीते बरस पाकिस्तान के खिलाफ़ हुए मैच को अपने करियर का सबसे 'बेस्ट माहौल' करार दिया.

# Dhoni Best Runner

इस लंबी बातचीत के दौरान एबीडी और कोहली ने 'क्विक सिंगल्स' राउंड में भाग लिया. यहां इन दोनों ने अपने साथ खेले, विकेट्स के बीच सबसे तेज भागने वाले प्लेयर का नाम बताया. कोहली ने बिना झिझके एमएस धोनी का नाम लिया. धोनी अपनी बेहद तेज रनिंग बिटवीन द विकेट के लिए मशहूर थे. जबकि एबीडी ने अपने हमवतन डु प्लेसी का नाम लिया.

विराट ने यहां तक कहा कि धोनी और एबीडी के साथ भागते वक्त उन्हें कॉल भी नहीं करनी पड़ती थी. विराट बोले,

'जाहिर तौर पर, यह तो कोई सवाल भी नहीं है. मुझसे ये पहले भी पूछा जा चुका है. विकेट्स के बीच में भागने की बात करें तो एबीडी बहुत आगे हैं. सिर्फ एक व्यक्ति, जिसके साथ मेरी ऐसी ही कोऑर्डिनेशन और अंडरस्टैंडिंग थी वो एमएस थे. विकेट्स के बीच की स्पीड का नहीं पता, लेकिन एबीडी और एमएस के साथ मुझे कॉल भी नहीं करनी पड़ती थी.'

अपने करियर के सबसे अच्छे माहौल के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा,

'सबसे अच्छा माहौल, जो मैंने अनुभव किया, वह 2016 का IPL फाइनल था. यह बहुत खास दिन था, काफी इंटेंस, लेकिन इससे भी ऊपर 2011 का वनडे वर्ल्ड कप फाइनल है. यह माहौल अविश्वसनीय था. 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ़ हुए मैच से पहले, मैंने ऐसा कुछ भी महसूस नहीं किया था. यह रात अलग ही थी. यह एक स्पोर्टिंग एक्सपीरियंस से कहीं ज्यादा था.'

कोहली ने इस बातचीत में विकेट्स के बीच सबसे खराब दौड़ने वाले प्लेयर का भी नाम लिया. उनके मुताबिक, चेतेश्वर पुजारा सबसे खराब दौड़ते हैं. कोहली ने 2018 के साउथ अफ्रीका टूर का भी ज़िक्र किया. जब पुजारा ने पहली इनिंग्स में अपने साथी को रनआउट कराया, और दूसरी इनिंग्स में खुद रनआउट हो गए.

वीडियो: रोहित शर्मा का सूर्यकुमार यादव को इतना बैक करना, वर्ल्ड कप के अरमानों पर पानी फेर देगा!

thumbnail

Advertisement