The Lallantop
Advertisement

WATCH: टीम इंडिया ने कैसे यादगार बनाया विराट कोहली का बर्थडे!

विराट 34 साल के हो गए.

Advertisement
Virat Kohli celebrates 34th birthday with Paddy Upton in Australia
पैडी अप्टन और विराट कोहली (Courtesy: Twitter)
5 नवंबर 2022 (Updated: 5 नवंबर 2022, 16:21 IST)
Updated: 5 नवंबर 2022 16:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्टार विराट कोहली शनिवार 5 नवंबर को 34 साल के हो गए हैं. इस वक्त बर्थडे पर बहुत बड़ा सेलिब्रेशन तो नहीं हो सकता. लेकिन विराट ने अपना जन्मदिन टीम इंडिया के साथ ज़रूर मनाया है. खास बात तो ये रही विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद टीम इंडिया ने विराट के साथ एक केक और कटवा दिया. टीम इंडिया के मेंटल कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन का भी जन्मदिन भी 5 नवंबर को ही होता है. ऐसे में दोनों ने एक साथ ही बर्थडे केक काट ये दिन मनाया.

BCCI ने ट्वीट कर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के प्लेयर्स और स्टाफ विराट और अप्टन का बर्थडे मनाते नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में एक मज़ेदार चीज़ भी हुई. केक काटने के साथ-साथ पीछे से कोई चिल्लाता है -

‘पप्पी तो लो एक दूसरे की...’

इसके बाद पूरी टीम हंसने लगी और सारे प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ केक का लुत्फ उठाने लगे. टीम इंडिया के साथ केक काटने के बाद विराट ने पत्रकारों के साथ भी अपना बर्थडे मनाया और केक काटा. विराट कोहली की बात करें तो वो T20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार फॉर्म में रहे हैं. कोहली ने इस वर्ल्ड कप में चार मैच में अब तक 220 रन बनाए हैं, जो कि सर्वाधिक हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 82 रन रहा है. सिर्फ टीम इंडिया के लिहाज़ से नहीं, वर्ल्ड कप में अब तक किसी भी बल्लेबाज़ ने विराट से ज्यादा रन्स नहीं बनाए हैं. कोहली ने अब तक तीन पचासे जड़े हैं.

विराट को मॉर्डन डे क्रिकेट के महानतम प्लेयर्स में से एक माना जाता है. विराट ने अब तक 477 मैच खेलकर 24,350 रन बनाए हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वो छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन रिकी पॉन्टिंग और विराट, दोनों के नाम 71 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. सचिन तेंडुलकर के 100 शतक के बाद ये दूसरे सबसे ज्यादा शतक हैं.

पैडी अप्टन की बात करें तो उन्हें इसी साल टीम इंडिया का मेंटल कंडिशनिंग कोच बनाया गया है. पैडी इससे पहले गैरी कर्सटन के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे, जब इंडिया ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीता था. 2008 से 2011 के बीच अप्टन टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा रहे थे. उस दौर में टीम इंडिया दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम भी बनी थी. अप्टन ने IPL में भी काम किया है और इंडियन प्लेयर्स के बारे में अच्छे से जानते हैं.

टीम इंडिया की बात करें तो टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ़ होना है. रविवार 6 नवंबर को ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. ये मैच जीत टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. 

India vs Zimbabwe मैच पर सहर शिनवारी ने क्या ऐलान कर दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement