The Lallantop
Advertisement

Asia Cup 2022: किंग कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ़ पचासा जड़ते ही बना डाले कई रिकॉर्ड!

विराट ने 36 बॉल पर पचासा जड़ा.

Advertisement
Virat Kohli creates two new records against Pakistan after scoring 60
पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली (Courtesy: AP)
4 सितंबर 2022 (Updated: 4 सितंबर 2022, 24:38 IST)
Updated: 4 सितंबर 2022 24:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान. यानी क्रिकेट का सबसे बड़ा ब्लॉकबस्टर. इंडिया और पाकिस्तान एशिया कप के सुपर फोर में एक बार फिर आमने-सामने थे. ग्रुप स्टेज में इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था. लाज़मी था, बाबर आजम की टीम ये मैच जीतने के लिए और आतुर थी. पर उनके रास्ते में किंग कोहली खड़े थे.

कोहली जब बैटिंग करने आए, तब इंडिया ने पांच ओवर में 54 रन बना लिए थे. विराट ने एशिया कप में इस मैच से पहले इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन्स बनाए थे. तो फॉर्म ठीक-ठाक था. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ एक पचासा भी आया था, तो उम्मीद भी बहुत थी. कोहली ने फ़ैन्स को निराश नहीं किया. कोहली ने शानदार बैटिंग की और 19.4 ओवर्स तक क्रीज़ पर डटे रहे. इस दौरान कोहली ने 36 बॉल में एक और पचासा पूरा किया. कोहली ने 44 बॉल में 60 रन बनाकर इंडिया को 181 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इसके साथ-साथ कोहली ने दो और रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. पहला तो पचासे का. विराट दुनिया भर में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा पचासे जड़ चुके हैं. ये रिकॉर्ड विराट से पहले उनके कैप्टन रोहित शर्मा के नाम था. विराट के नाम अब वर्ल्ड क्रिकेट में 32 पचासे हैं. रोहित इस लिस्ट पर दूसरे नंबर पर हैं और उनके पास 31 हाफ सेंचुरी है. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम हैं. उनके नाम के साथ 27 पचासे हैं.

अब दूसरे रिकॉर्ड की बात. ये वाला पहले वाले से भी ख़ास है. वैसे ये रिकॉर्ड पहले से विराट के नाम ही था, पर अब उन्होंने इस पर और बढ़त बना ली है. पाकिस्तान के खिलाफ T20 मैच में विराट ने इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाए हैं. इस पचासे के साथ विराट के नाम चार 50+ स्कोर हो गए हैं. दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और युवराज सिंह हैं. इन तीनों के नाम एक-एक पचासे हैं.

# IndvsPak

अब आपको बता देते हैं मैच में क्या हुआ. इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम के लिए ताबड़तोड़ शुरुआत की. दोनों बैट्समैन ने तेजी से 28-28 रन बनाए. इसके बाद विराट के साथ बाकी बल्लेबाज़ों ने छोटी-छोटी पार्टनरशिप बनाई. पाकिस्तान को 182 रन का टार्गेट मिला. चेज करते हुए बाबर फिर नहीं चले. रवि बिश्नोई ने उन्हें  14 रन पर ही आउट कर दिया.

हालांकि रिज़वान एक छोर पर टिके रहे और 51 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली. जबकि मोहम्मद नवाज़ ने 20 गेंदों पर 42 रन बनाए. पाकिस्तान ने एक गेंद बाकी रहते ही मैच पांच विकेट से अपने नाम कर लिया.

एशिया कप 2022 में IND vs HKG मैच के दौरान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement