The Lallantop
Advertisement

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा दोबारा माता-पिता बने, बच्चे के नाम का मतलब जानिए

Virat Kohli ने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि वामिका के भाई का जन्म 15 फरवरी को हुआ.

Advertisement
virat kohli anushka sharma blessed with a baby boy
20 फरवरी को विराट कोहली ने खुद ही बता दिया कि वो और अनुष्का शर्मा दूसरी बार माता-पिता बने हैं. (फोटो- ट्विटर)
20 फ़रवरी 2024 (Updated: 20 फ़रवरी 2024, 22:09 IST)
Updated: 20 फ़रवरी 2024 22:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोबारा पेरेंट बन गए हैं. वामिका के बाद कोहली-अनुष्का को बेटा हुआ है (Virat Kohli Anushka Sharma blessed with a baby boy). इसकी जानकारी विराट ने अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में दी है. कोहली ने बताया कि 15 फरवरी को उनके बेटे ‘अकाय’ का जन्म हुआ है.

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के पहले तीन मैचों में नहीं खेले. कोहली ने पारिवारिक कारणों की वजह से सीरीज के सभी मैचों से अपना नाम वापस लिया था. जिसके बाद से कई खबरें आईं कि कोहली टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं. यहां तक IPL में कोहली के साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कहा था कि कोहली-अनुष्का अपना अगला बच्चा एक्सेप्ट कर रहे हैं. पर एबी ने बाद में अपने बयान से पल्ला झाड़ लिया था.

बेटे के नाम का मतलब क्या है?

20 फरवरी को विराट कोहली ने खुद ही बता दिया कि वो और अनुष्का शर्मा दूसरी बार माता-पिता बने हैं. विराट ने अपने बेटे का नाम भी शेयर किया. विराट ने लिखा कि वामिका का छोटा भाई ‘अकाय’ इस दुनिया में आया है. विराट के पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर अकाय नाम के मतलब की बात होने लगी. अकाय का क्या मतलब होता, ये हम आपको बताते हैं.        

हिंदी वेबसाइट हिन्दवी के मुताबिक अकाय का अर्थ होता है, ‘जो बिना शरीर या काया के हो’. यानी देह-रहित. इस शब्द का एक मतलब ‘निराकार’ भी होता है. अकाय का एक मतलब ‘शरीर धारण न करने वाला’ भी होता है.

वामिका का अर्थ जानते हैं?

विराट और अनुष्का ने अपनी बेटी का नाम ‘वामिका’ रखा था. इस नाम का मतलब ‘देवी’ दुर्गा से संबंधित है. ‘वामिका’ दुर्गा का एक पर्याय होता है. वामिका का मतलब शिव भी होता है. इस नाम का मतलब व्यक्ति के स्वभाव से संबंधित होता है.

एबीडी ने मांगी थी माफी

एबी डी विलियर्स ने दावा किया था कि कोहली ने अनुष्का शर्मा की प्रेग्नेंसी के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट नहीं खेले. हालांकि बाद में वह इस बयान से पलट गए. और इसके बाद उन्होंने एक बार फिर से इस मसले पर बात की और कोहली परिवार से माफी मांगी. डी विलियर्स ने यह माफी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट का बाद इंडियन टीम अनाउंस होने के बाद मांगी थी. कोहली के मसले पर बात करते हुए डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

“मेरा दोस्त विराट कोहली अभी भी उपलब्ध नहीं है. मैं सभी से अपील करता हूं कि उन्हें वह निजता दें, जो वह डिज़र्व करते हैं. परिवार पहले आता है. किसी को नहीं पता कि क्या चल रहा है. मैं सभी से इसका सम्मान करने के लिए बोल रहा हूं. मैंने अपने पिछले शो में एक ब्लंडर किया और इसके लिए मैं कोहली परिवार से माफी मांगता हूं.”

एबी ने कहा कि ये ठीक नहीं था. मैंने ऐसी सूचना साझा कर दी जो बिल्कुल भी कंफर्म नहीं थी. मैं सभी से अपील करता हूं कि वह कोहली और उनके परिवार के साथ उनके प्राइवेट टाइम का सम्मान करें. उम्मीद है कि हम विराट को वापस खुश और रन बनाते हुए देखेंगे. जैसा कि वह हमेशा ही करते हैं.

वीडियो: एबी डी विलियर्स ने विराट कोहली और उनके परिवार से माफी मांगी, क्या गलती कर दी थी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement