The Lallantop
Advertisement

'2023 वर्ल्ड कप में भारत खेलने नहीं आएंगे अगर...' - पाकिस्तान से फिर आई धमकी!

एशिया कप से जुड़ा है पूरा मामला.

Advertisement
Pakistan warns to not play 2023 ODI World Cup matches in India
भारत और पाकिस्तान की टीम (फोटो- Getty)
30 मार्च 2023 (Updated: 30 मार्च 2023, 24:05 IST)
Updated: 30 मार्च 2023 24:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान ने एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप-2023 में हिस्सा नहीं लेने की धमकी दी है. ये टूर्नामेंट भारत में खेला जाना है. पाकिस्तान से मांग आई है कि उनकी टीम वर्ल्ड कप के मैच किसी दूसरे देश में खेलेगी. ऐसा भी बताया गया है कि पाकिस्तान अपने मैच श्रीलंका या बांग्लादेश में खेलना चाहती है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सोर्स ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा-

हां, हम लोग सोच रहे हैं कि अगर BCCI एशिया कप के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजती है, तो हम भी अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे. हम चाहते हैं कि श्रीलंका या बांग्लादेश में हमारे मैच खेले जाएं. भारत में नहीं.

# एशिया कप में कैसे भाग लेगा भारत?

कुछ दिनों पहले एशिया कप से जुड़ी हुई बड़ी अपडेट आई थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और BCCI के बीच लंबे समय से इस पर विवाद चल रहा था. हालांकि, बाद में तय हुआ कि इस टूर्नामेंट के लिए दो वेन्यू तैयार किए जाएंगे. इसमें एक पाकिस्तान ही रहेगा, जहां पर पाकिस्तानी टीम अपने मुकाबले खेलेगी. और दूसरा विदेशी वेन्यू इंडिया के लिए होगा. जहां इंडियन टीम अपने मैच खेलेगी.

क्रिकइंफो के अनुसार, PCB और BCCI इंडिया और पाकिस्तान के मैच पाकिस्तान से बाहर करवाने का प्लान कर रहे हैं. इसके लिए वेन्यू अभी तय नहीं हुआ है. लेकिन UAE, ओमान, इंग्लैंड और श्रीलंका में ये मैच हो सकते है. इन वेन्यू पर इंडिया के पांच मैच करवाए जाएंगे, जिसमें से दो इंडिया और पाकिस्तान के बीच होंगे.

बता दें, इस तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के सभी मेम्बर्स द्वारा बेहतर माना गया. इस तरीके से एशिया कप को सफल बनाने के लिए एक वर्किंग ग्रुप भी तैयार किया गया है. ये ग्रुप शेड्यूल और ट्रेवल प्लान तैयार करेगा, इस पर सभी बोर्ड्स की सहमति और ब्रॉडकास्टर्स से बात कर आखिरी फैसला लिया जाएगा. पाकिस्तान से इतर, इंडिया के लिए दूसरा वेन्यू ढूंढ़ने में मौसम का भी रोल होगा.

ऐसा माना जा रहा है कि इंडिया-पाकिस्तान जैसे बड़े मुकाबले को होस्ट करने के लिए एशियन वेन्यू को प्राथमिकता दी जा सकती है. ये टूर्नामेंट वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए 50 ओवर के फॉर्मेट मे खेला जाएगा. इसी बातचीत में पीसीबी ने कहा, भारत का एशिया कप में भाग नहीं लेने के फैसले का 2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी पर भी प्रभाव पड़ सकता है. ये टूर्नामेंट भी पाकिस्तान में ही खेला जाना है. 

वीडियो: BCCI, PCB के झगड़े में क्या हुआ? एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement