The Lallantop
Advertisement

T20 World Cup में विराट कोहली के नाम हुआ ये रिकॉर्ड फ़ैन्स देखना नहीं चाहेंगे!

Virat Kohli vs Australia कुछ खास नहीं कर पाए. विराट खाता खोले बिना ही वापस लौट गए. पिछले पांच T20 वर्ल्ड कप में विराट के नाम दो सिंगल डिजिट स्कोर थे. लेकिन T20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट चार बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हो चुके हैं.

Advertisement
T20 World Cup virat kohli single digit score record
अमेरिका के खिलाफ भी विराट 0 पर आउट हो गए थे. (फोटो- PTI)
24 जून 2024 (Updated: 24 जून 2024, 22:14 IST)
Updated: 24 जून 2024 22:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 स्टेज में भारत वर्सेज ऑस्ट्रेलिया मैच. अफ़ग़ानिस्तान से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच जीतना जरूरी है. दूसरी ओर भारतीय टीम इस मैच को जीत, ऑस्ट्रेलिया का रास्ता मुश्किल करने की फ़िराक़ में है. ऐसे में फ़ैन्स को उम्मीद थी कि स्टार बैटर विराट कोहली के बल्ले से बड़े मैच में रन देखने को मिलेंगे. पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विराट का बैट शांत रहा. ऐसा शांत कि विराट के बल्ले से एक भी रन नहीं आया. हालांकि इसके बावजूद विराट एक नया रिकॉर्ड बना गए. ये अलग बात है कि फ़ैन्स इस रिकॉर्ड को नहींं देखना चाहेंगे.

4 गेंद 0 रन!

पहले बैटिंग करने आई भारतीय टीम ने पहले ओवर में पांच रन बनाए. मिचल स्टार्क की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने पारी का पहला चौका मारा. इस ओवर में विराट कोहली ने एक गेंद खेली. पारी का दूसरा ओवर जॉश हेजलवुड कराने आए. पहली गेंद पर रोहित ने सिंगल लिया. अगली दो गेंद कोहली ने डॉट खेली. ओवर की चौथी गेंद कोहली के बैट का टॉप एज लेकर हवा में गई. टिम डेविड ने पीछे दौड़ते हुए शानदार कैच लपक लिया. कोहली आउट हो चुके थे. रन बनाए 0. गेंद खेली 4.

सिंगल डिजिट स्कोर का रिकॉर्ड

इसी के साथ विराट ने T20 वर्ल्ड कप में सिंगल डिजिट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बना डाला. पिछले पांच T20 वर्ल्ड कप में विराट के नाम दो सिंगल डिजिट स्कोर थे. लेकिन T20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट चार बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हो चुके हैं. दो बार तो विराट का खाता ही नहीं खुला है. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने पांच गेंदों में एक रन बनाया था. पाकिस्तान के खिलाफ तीन गेंद में चार रन. जबकि अमेरिका के खिलाफ भी विराट 0 पर आउट हो गए थे.

10 ओवर में 114 रन

मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचल मार्श ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. दूसरे ओवर में जॉश हेजलवुड ने विराट कोहली को पविलियन भेज दिया. लेकिन रोहित शर्मा ने अपना शो जारी रखा. भारतीय टीम ने 10 ओवर में दो विकेट खोकर 114 रन बना डाले. रोहित 41 गेंद में 92 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 31 रन बनाए. ऋषभ पंत 14 गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हुए. शिवम दुबे ने 22 गेंदों पर 28 रन बनाए. हार्दिक पंड्या 17 गेंदों में 27 रन बनाए. जबकि रविंद्र जडेजा ने पांच गेंदों पर नौ रन जोड़े. भारत ने बीस ओवर्स में 205 रन बनाए.

वीडियो: विराट कोहली पर सुनील गावस्कर बोले, मेरे जैसे ये कर के दिखाओ!

thumbnail

Advertisement

Advertisement