The Lallantop
Advertisement

विराट कोहली का ये रिकॉर्ड देख पाकिस्तान की आंखें फटी रह जाएंगी

कोहली सामने हों तो पाकिस्तान का पिटना तय?

Advertisement
virat kohli
विराट कोहली (साभार- सोशल)
23 अक्तूबर 2022 (Updated: 23 अक्तूबर 2022, 19:13 IST)
Updated: 23 अक्तूबर 2022 19:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हीरो, मैन ऑफ द मैच और पाकिस्तान के लिए नाइटमेयर. ये हैं विराट कोहली (Virat Kohli). ऐसा कहना इसलिए भी सही होगा, क्योंकि 23 अक्टूबर 2022 को जब भारत के लिए मैच फंसा तो फिर से किंग कोहली का मैजिक चला. वैसे आंकड़ों को देखें तो आप यही कहेंगे कि पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप का मैच हो, तो विराट ही आपके सबसे जरूरी खिलाड़ी होते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए विराट ने 53 गेंदों में 82 रन बनाने के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया. विराट अब एक टीम के खिलाफ वर्ल्ड कप (सभी फॉर्मेट के मिलाकर) में 500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ आज तक विश्वकप के मुकाबलों में 501 रन बनाए हैं. उनके बाद नंबर आता है 458 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स का. डी विलियर्स ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ये कारनामा किया. वहीं तीसरे नंबर पर हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ 424 रन बनाने वाले श्रीलंका के महेला जयवर्धने. हालांकि अब डीविलियर्स और जयवर्धने तो संन्यास ले चुके हैं.

# T20 में भी 'किंग' कोहली

अगर केवल T20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो यहां भी कोहली ही नंबर वन हैं. विराट कोहली ने अब तक T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 308 रन बनाए हैं. T20 वर्ल्ड कप में एक टीम के खिलाफ ये सबसे ज्यादा रन हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल के नाम था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 289 रन बनाए हैं. अब इन आंकड़ों को देखते हुए तो आप यही कहेंगे कि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ही असली किंग हैं.

# मैच में क्या हुआ?

अब बात कर लेते हैं T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 मैच की. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तानी ओपनर्स, (बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान) को सस्ते में चलता कर दिया. इसके बाद शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के पचासे के दम पर पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 159 रन बना दिए.

जवाब में, टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही. रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल सस्ते में पविलियन लौट गए. ऐसे में विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने पारी को संभालते हुए रन जोड़ने शुरू किए. दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. हार्दिक पंड्या ने 40 रन की पारी खेली. और विराट 82 रन की नॉट आउट पारी खेलकर टीम इंडिया को मैच जिताकर लौटे.

Video- 'ओ भाई मारो मुझे' वाले मोमिन साकिब ने मैच से पहले फैंस से क्या अपील की?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement