The Lallantop
Advertisement

'पाकिस्तानी गेंदबाज़ इतनी आसानी से'...फाइनल से पहले अख्तर ने इंग्लैंड को दी बड़ी चेतावनी

दोनों टीम्स के पास दूसरी बार है वर्ल्ड कप जीतने का मौका

Advertisement
Shoaib Akhtar, T20 world cup, PAK vs eng
इंग्लैंड के हौसले काफी बुलंद (AP/Twitter)
13 नवंबर 2022 (Updated: 13 नवंबर 2022, 11:39 IST)
Updated: 13 नवंबर 2022 11:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार, 13 नवंबर को खेला जाएगा. जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सामने इंग्लैंड की चुनौती होगी. दोनों टीम्स इससे पहले एक-एक बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में दोनों की कोशिश दूसरी बार खिताब जीतने की होगी. इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib akhtar) ने कहा कि ये किसी टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला है.

सेमीफाइनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ने जिस तरह का खेल दिखाया है, ऐसे में ये मुकाबला हाईवोल्टेज होने की पूरी उम्मीद है. पाकिस्तान ने जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की. वहीं, इंग्लैंड की टीम ने इंडिया के खिलाफ 10 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की. ऐसे में बटलर एंड कंपनी के हौसले इस मुकाबले को लेकर काफी बुलंद होंगे. लेकिन शोएब अख्तर ने इंग्लैंड को आगाह किया है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड को हल्के में लेने की भूल ना करें.

#Akhtar ने किया आगाह

शोएब अख्तर के मुताबिक पाकिस्तान की बोलिंग इंडियन टीम की तरह नहीं हैं. ऐसे में इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में काफी मुश्किल चुनौती होगी. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

भारत को हराने के बाद इस मैच में इंग्लैंड एक बेहतर पोजीशन में है. उनका कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर होगा. इंग्लिश टीम को पता है कि यहां पर पाकिस्तानी गेंदबाज इंडिया की तरह नहीं हैं. यहां पर जीतने के लिए काफी कुछ करना पड़ेगा. उन्हें इतनी आसानी से वॉकओवर नहीं मिलेगा.

सेमीफाइनल मैच में ओपनर मोहम्मद रिज़वान और कप्तान बाबर आज़म ने टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दी. जो कि फाइनल मैच से पहले टीम के लिए अच्छे संकेत हैं. इसको लेकर शोएब अख्तर ने कहा,

बाबर और रिजवान कैसी शुरुआत देते हैं, इसपर बहुत डिपेंड करता है. सेमीफाइनल में वो जिस स्ट्राइक रेट से खेले हैं, वो महत्वपूर्ण है. जिन 6 ओवरों में हमारा स्ट्राइक रेट मिसिंग था, वो वापस आ गया है. मेलबर्न की विकेट आपको इस बात की अनुमति देगी कि आप उसी स्ट्राइक रेट के साथ खेलें और रन रेट को बनाए रखें.

बात पाकिस्तान टीम की करें तो इस मेगा इवेंट में उनकी शुरुआत बेहद खराब रही थी. पहले इंडिया और फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी थी. लेकिन यहां से किस्मत ने इस टीम का जबरदस्त साथ दिया. और कई सारे इफ एंड बट के बाद टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. लेकिन सेमीफाइनल में टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और सात विकेट से शानदार जीत हासिल की. अब देखना होगा कि टीम इंग्लैंड के खिलाफ कुछ कमाल दिखा पाती है या नहीं.

T20 वर्ल्ड कप फाइनल में बारिश के खतरे पर ICC ने क्या किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement