The Lallantop
Advertisement

पूरा मुल्क खुश है लेकिन शाहिद अफ़रीदी पाकिस्तान टीम को लेकर चिंता में हैं!

शाहिद का कहना है कि पाकिस्तान को अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहिए.

Advertisement
 Former Pakistan captain Shahid Afridi
बाएं से दाएं: शाहिद आफरीदी, पाकिस्तानी टीम (साभार: Twitter)
6 नवंबर 2022 (Updated: 6 नवंबर 2022, 22:36 IST)
Updated: 6 नवंबर 2022 22:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. एक दिन पहले यानि 5 नवंबर तक किसी को भरोसा नहीं था, कोई कहता भी नहीं था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल तक पहुंच जाएगा. लेकिन अब ये सच है. 6 नवंबर को पहले नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया. फिर पाकिस्तान ने बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर अपना सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. अब पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा तो पूर्व पाक खिलाड़ियों को टीम की चिंता सता रही है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने टीम को प्रदर्शन में सुधार करने की नसीहत दी है. शाहिद का कहना है कि पाकिस्तान अब जब सेमीफाइनल में पहुंच गया है तो उसे अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहिए. शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर कप्तान बाबर आजम से टीम में कुछ बदलाव करने की बात कही है. उन्होंने कहा, 

‘बाबर आजम हमें टॉप ऑर्डर में तेजी से खेलने वाले खिलाड़ियों की ज़रूरत है, जिनके इरादे हारिस और शाहदाब की तरह  साफ हों. कृपया हारिस को रिज़वान के साथ ओपनिंग कराने पर विचार करें और आप (बाबर आजम) तीसरे नंबर पर खेलने आएं. फिर आपके बाद अपने अगले बेस्ट हिटर को भेजने पर विचार करें. आपको हर मैच जीतने के लिए तैयार रहना होगा, अपने संतुलित बल्लेबाजी क्रम में और सुधार करने होंगे.’

शाहिद अफरीदी की ये सलाह पाकिस्तान के लिए इसलिए आई है. क्योंकि टीम का टॉप ऑर्डर इस विश्वकप में फेल रहा है. खुद कप्तान बाबर आज़म तो इस विश्वकप के सबसे फ्लॉप खिलाड़ियों में रहे हैं.  

पाकिस्तान का सामना अब 13 सितंबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप वन की टॉपर टीम न्यूजीलैंड से होना है. मुश्किल से सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान की टीम को शाहिद आफरीदी के सुझावों पर ध्यान देना चाहिये. क्योंकि टीम की ओपनिंग पहले ही एक पहेली बनी हुई है.   

#Pak vs Ban में क्या हुआ?

पाकिस्तान और बांग्लादेश मैच की बात करें, तो बांग्लादेश ने मैच में टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला लिया. पहले खेलते हुए बांग्लादेश 127 रन तक ही पहुंच सका. चेज़ करते हुए पाकिस्तान के ओपनर्स ने धीमी शुरुआत की लेकिन विकेट्स नहीं गंवाए. रिज़वान और बाबर के आउट होने के बाद मोहम्मद हारिस और शान मसूद ने एक पार्टनरशिप बनाई और पाकिस्तान को 128 रन तक पहुंचा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Video: पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, शोएब अख़्तर ने बांग्लादेश के लिए क्या कह दिया?

thumbnail

Advertisement