The Lallantop
Advertisement

सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान टीम से मिल बाबर आज़म को गुरुमंत्र दे दिया!

गावस्कर ने यूसुफ को कौन सा रिकॉर्ड याद दिलाया.

Advertisement
Sunil Gavaskar, Babar Azam. Photo: Twitter Screengrab
सुनील गावस्कर, बाबर आज़म. फोटो: Twitter Screengrab
font-size
Small
Medium
Large
17 अक्तूबर 2022 (Updated: 17 अक्तूबर 2022, 21:00 IST)
Updated: 17 अक्तूबर 2022 21:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और पाकिस्तान की टीम्स ने 17 अक्टूबर के दिन एक साथ T20 वर्ल्डकप कैम्पेन में पहला कदम बढ़ा दिया है. भारत ने पहले वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया. वहीं पाकिस्तान ने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड के हाथों हार देखी. इंडिया-पाकिस्तान से जुड़ी क्रिकेट की इन खबरों के अलावा एक बहुत प्यारा वीडियो सामने आया है. जिसमें सुनील गावस्कर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म और पाकिस्तानी दल से मिलते हैं. और बाबर को कुछ ज़रूरी क्रिकेटिंग टिप्स भी देते हैं.

PCB Cricket ने अपने ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो शेयर किया. जिसमें सुनील गावस्कर, बाबर आज़म के अलावा सकलैन मुश्ताक और मोहम्मद यूसुफ जैसे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स नज़र आ रहे हैं. इस दौरान सुनील गावस्कर बाबर को बैटिंग के टिप्स दे रहे हैं. साथ ही उन्हें एक साइन की हुई कैप भी देते हैं.  

इस वीडियो की शुरुआत में सुनील गावस्कर ने बाबर से उनका हालचाल जाना और पूछा कि वो कैसे हैं. गावस्कर ने बाबर से मिलते हुए उन्हें बर्थडे विश भी किया. सनी पाजी ने ये भी पूछा कि आपका बर्थडे कब था. जिसके जवाब में बाबर ने कहा,

'कल गुज़र गया.'

इसके बाद सुनील गावस्कर ने बाबर को बैटिंग की कुछ टिप्स दी और कहा,

'हमेशा शॉट को फील्डर के हिसाब से खेलना चाहिए. बीच में फील्डर है तो रिस्क को कंट्रोल करें. बीच में फील्डर नहीं हैं तो मारें, माइंडसेट के साथ आपका शॉट सेलेक्शन अच्छा हो तो कोई दिक्कत नहीं है. सिचुएशन के हिसाब से शॉट सेलेक्शन करें कोई प्रॉब्लम नहीं है.'

इसके बाद सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के बैटिंग लेजेंड मोहम्मद यूसुफ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये भी यहीं हैं. सनी ने यूसुफ से पूछा भी कि आपका रिकॉर्ड है ना मैक्सिमम रन्स का, 1800 का (1788 रन) टेस्ट में.

दरअसल इस मुलाकात में सुनील गावस्कर ने यूसुफ के टेस्ट क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक रन्स के रिकॉर्ड की बात की. मोहम्मद यूसुफ के नाम वर्ल्ड क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक 1788 टेस्ट रन्स का रिकॉर्ड है.

इसके जवाब में मोहम्मद यूसुफ ने सर हिलाकर हां कहा. उन्होंने कहा,

'अभी तो अल्लाह ने चलाया हुआ है.'

इसके बाद सुनील गावस्कर ने बेस्ट विशिज़ के साथ बाबर को कैप गिफ्ट की. जिसमें सनी पाजी के साइन भी थे.

IPL ऑक्शन पर क्या खबर आ गई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement