The Lallantop
Advertisement

KKR ने गुजरात टाइटंस के दो बड़े मैच विनर्स को अपने साथ जोड़ लिया!

एक खिलाड़ी को तो गुजरात ने 10 करोड़ में खरीदा था

Advertisement
KKR, Gujarat titans, Lockie ferguson
गुजरात टाइटंस के 2 खिलाड़ी KKR से जुड़े (PTI)
13 नवंबर 2022 (Updated: 13 नवंबर 2022, 23:28 IST)
Updated: 13 नवंबर 2022 23:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नए सीज़न के मिनी ऑक्शन से पहले काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इस दौरान टीम्स द्वारा खिलाड़ियों की ट्रेडिंग जारी है. 23 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के दो प्लेयर्स को ट्रेड किया है. टीम ने न्यूजीलैंड के फास्ट बोलर लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) और अफ़गानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) को अपने साथ जोड़ लिया है. IPL की आधिकारिक वेबसाइट ने इस बात की जानकारी दी है. 

# पहले KKR का ही हिस्सा थे फर्ग्यूसन

न्यूजीलैंड के फास्ट गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को गुजरात ने मेगा ऑक्शन 2022 में 10 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. इस सीज़न के दौरान वो टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे थे. फर्ग्यूसन ने 13 मैच में 12 विकेट लेकर टीम को खिताब दिलाने में अहम रोल निभाया था. फर्ग्यूसन इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ही थे. साल 2019 से 2021 तक उन्होंने KKR के लिए 18 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 18 मैचों में 21 विकेट हासिल किए थे. फर्ग्यूसन के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने 35 मैच में 29.9 की औसत से 36 विकेट चटकाए हैं. 

#Jason Roy के रिप्लेसमेंट थे Gurbaz

वहीं अफ़गानी विकेटकीपर गुरबाज़ की बात करें तो इस बल्लेबाज़ को गुजरात ने उनके 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ अपने साथ जोड़ा था.  गुरबाज़ को इंग्लैंड के जेसन रॉय की जगह बतौर रिप्लेसमेंट शामिल किया गया था. राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी के बाद IPL से जुड़ने वाले गुरबाज़ चौथे अफगानिस्तानी खिलाड़ी बने थे.

#मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे Jason Behrendorff

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बोलर जेसन बेहरेनडॉर्फ को RCB से ट्रेड किया था. मेगा ऑक्शन 2022 में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने जेसन बेहरेनडॉर्फ को 75 लाख रुपये में खरीदा था. बेहरेनडॉर्फ के IPL करियर पर नजर डालें तो वह मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं. इससे पहले मुंबई इंडियंस ने IPL के मेगा ऑक्शन 2018 में जेसन बेहरेनडॉर्फ को खरीदा था. उसके बाद वह साल 2020 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे.

T20 वर्ल्ड कप 2022 में ऐसी होनी चाहिए थी टीम इंडिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement