The Lallantop
Advertisement

T20 WC IND vs PAK: बुमराह और भारतीय गेंदबाजों के आगे विन प्रिडिक्टर हुआ फेल, हारी बाज़ी कैसे जीता भारत

T20 WC IND vs PAK 2024 Highlights: T20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. इस मैच के दौरान अधिकतर समय तक विन प्रिडिक्टर पाकिस्तान को आगे दिखा रहा था. लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ये मैच जीतने में कामयाब रही.

Advertisement
India Pakistan virat kohli babar azam jasprit bumrah
विन प्रिडिक्टर अधिकतर समय तक पाकिस्तान को आगे दिखा रहा था. क्रेडिट - पीटीआई
10 जून 2024
Updated: 10 जून 2024 08:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 WC IND vs PAK Highlights: T20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. भारत ने भले ही ये मैच जीत लिया. लेकिन मैच के दौरान विन प्रिडिक्टर अधिकतर समय तक पाकिस्तान को ही आगे दिखा रहा था. मैच के बाद सोशल मीडिया पर विन प्रिडिक्टर के मजे लिए जा रहे हैं.  या कहें कि विन प्रिडिक्टर के बहाने पाकिस्तानी टीम के मजे लिए जा रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो विन प्रिडिक्टर के स्क्रीनशॉट वायरल है. एक 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान का है. जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान विन प्रिडिक्टर पाकिस्तान की जीत की संभावना 85% बता रहा था. और भारत के जीतने के चांस मात्र 15%. लेकिन इस मैच में कोहली ने अपने दम पर भारत को जीत दिला दी. वहीं दूसरा विन प्रिडिक्टर 9 जून के भारत-पाकिस्तान मैच की है. जब बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे. इस दौरान विन प्रिडिक्टर पाकिस्तान की जीत के चांसेज 84 % दिखा रहा था. और भारत की मात्र 16%. लेकिन फिर बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मैच का रुख बदल दिया.

 

मैच में क्या हुआ?

दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई. वहीं इस स्कोर का पीछा करते हुए एक समय पाकिस्तान की टीम काफी अच्छी स्थिति में दिख रही थी. उन्होंने 12.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए थे. जीत के लिए उन्हें 7.4 ओवर में सिर्फ 48 रन बनाने थे. फखर जमां और मोहम्मद रिजवान पिच पर थे. लेकिन यहां पाकिस्तानी बैटर जल्दबाजी कर गए. तेजी से रन बनाने के चक्कर में फखर जमां ने अपना विकेट गंवा दिया. उनको पंड्या ने विकेट के पीछे पंत के हाथों आउट करवाया. 

ये भी पढ़ें - जीता मैच हारी पाकिस्तानी टीम, बाबर आजम ने किसको सुना दिया?

इसके बाद मैच में भारत के वापसी की उम्मीदें जगनी शुरु हुईं. लेकिन मैच में असली वापसी बुमराह ने कराई. जब पंद्रहवें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने रिजवान को बोल्ड किया. यहां से भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरु कर दी. इसके बाद डेथ ओवर्स में बुमराह, हार्दिक और अक्षर की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मैच पर अपना पूरा शिकंजा कस लिया. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 18 रन बनाने थे. और बॉलिंग की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह के हाथ में थी. इस ओवर में पाकिस्तानी बैटर नसीम शाह ने दो चौके लगाकर भारतीय फैंस की  धड़कन बढ़ाने की कोशिश की. लेकिन ये नाकाफी था. और आखिर में भारत 6 रनों से ये मैच जीतने में कामयाब रहा. 

वीडियो: जसप्रीत बुमराह की यार्कर देख सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को दी राय!

thumbnail

Advertisement

Advertisement