The Lallantop
Advertisement

भारत-पाक मैच में मोहम्मद रिजवान ने खुद ले लिया ये बड़ा फैसला, बाबर बहुत गुस्सा गए, फिर...

IND VS PAK मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की आपस में भिड़ंत हो गई.

Advertisement
babar azam mohammad rizwan clash over drs virat kohli rohit sharma
आपस में भिड़े बाबर आजम और रिजवान. फोटो क्रेडिट- एपी
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 11:24 IST)
Updated: 10 जून 2024 11:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IND VS PAK मैच में हमेशा टेंशन हाई रहता है. दबाव में प्लेयर्स कई बार गफलत कर देते हैं. तो कई बार खिलाड़ियों की आपस में तकरार भी हो जाती है. 9 जून को भारतीय टीम के बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जब पाक कैप्टन बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान आपस में भिड़ते नजर आए.

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना भारतीय बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में हुई. इस दौरान शाहीन अफरीदी बॉलिंग कर रहे थे. 19वें ओवर की आखिरी बॉल पर रिजवान ने सिराज के खिलाफ कॉट बिहाइंड की अपील की. जिसे ऑनफील्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. इसके बाद ओवर कॉन्फिडेंस में रिजवान ने बिना कप्तान से मशविरा किए अंपायर को डीआरएस के लिए इशारा कर दिया. रिजवान के इस फैसले से कप्तान बाबर आजम नाराज दिखे. और गुस्से में इशारा करते हुए रिजवान से DRS लेने से पहले उन्हें इन्फॉर्म करने के लिए कहते दिखे.

इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को हार के लिए जिम्मेदार बताया. मैच के बाद उन्होंने कहा,

हमने अच्छी बॉलिंग की. लेकिन बैटिंग में हमने लगातार दो विकेट खो दिए और काफी डॉट गेंदें भी खेलीं. हमारी प्लानिंग थी कि हम आराम से खेलते हुए टारगेट तक पहुंचें. हमारी कोशिश सिर्फ स्ट्राइक रोटेशन और खराब बॉल्स पर अटैक करने की थी. लेकिन इस दौरान हमने काफी ज्यादा डॉट बॉल्स खेल लीं. टेलेंडर्स से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती. हमने पहले छह ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बटोरने के बारे में सोचा था. लेकिन एक विकेट गिरने के बाद पहले छह ओवर में हम ऐसा नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान मैच हारा, मोहम्मद रिज़वान लपेट लिए गए

पाकिस्तान बाहर हो गया?

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार है. इससे पहले उसे USA की टीम के हाथों हार मिली थी. इस हार के बाद पाकिस्तान पर वर्ल्ड कप के पहले राउंड में ही बाहर होने का खतरा बढ़ गया है. अगले राउंड में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बाकी बचे दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. और साथ ही ये दुआ भी करनी होगी कि USA अपने बाकी बचे दो मैच हार जाए. इसके बाद भी इनका मामला रन रेट में फंस सकता है. USA अगर अपने आखिरी दोनों मैच हार जाता है. फिर भी उनके पास बेहतर रन रेट के आधार पर पाकिस्तान से आगे जाने का मौका होगा.

वीडियो: अमरीका से हारो फिर पैसे... पाकिस्तान की हार पर कॉमेडियन अनवर मकसूद ने मौज ले ली

thumbnail

Advertisement

Advertisement