The Lallantop
Advertisement

"हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की...", मैच तो जीत गए लेकिन रोहित शर्मा की ये बात सबको सुननी चाहिए

T20 WC IND vs PAK 2024 Highlights: न्यूयॉर्क में हुए T20 World Cup 2024 मुकाबले में India ने Pakistan को 6 रनों से हरा दिया. भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने इस जीत के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर चिंता जताई है. साथ ही उन्होंने गेंदबाज Jasprit Bumrah की तारीफ भी की है.

Advertisement
Rohit Sharma
रोहित शर्मा ने 12 गेंदें खेलीं और 13 रन बनाए. (तस्वीर साभार: AP)
font-size
Small
Medium
Large
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 09:18 IST)
Updated: 10 जून 2024 09:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 WC 2024 IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप मैच में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबला हुआ. इस रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को छह रनों से हरा दिया. इस टूर्नामेंट में भारत की ये दूसरी जीत थी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस जीत के बाद एक तरफ जहां गेंदबाज बुमराह की तारीफ की है तो वहीं दूसरी तरफ टीम की बल्लेबाजी पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा है,

“हमने (भारतीय टीम ने) अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. अपनी आधी पारी तक हम अच्छी स्थिति में थे. हमने वहां पर्याप्त साझेदारी नहीं की और बल्लेबाजी में पिछड़ गए. हमने बात की थी कि इस तरह की पिच पर हरेक रन जरूरी है. ईमानदारी से कहूं तो पिछले मैच की तुलना में ये पिच ज्यादा बेहतर थी. इस तरह की गेंदबाजी को लाइनअप करने के बाद आप आश्वस्त महसूस करते हैं. जब वो (पाकिस्तानी क्रिकेट टीम) बल्लेबाजी कर रहे थे तब हमने सभी को बुलाया और कहा कि जब ये हमारे साथ हो सकता है तो उनके साथ भी हो सकता है. सबका थोड़ा-बहुत योगदान बहुत बड़ा अंतर ला सकता है”

ये भी पढ़ें: जीता मैच हारी पाकिस्तानी टीम, बाबर आजम ने किसको सुना दिया?

रोहित शर्मा ने गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कहा,

"वो (बुमराह) लगातार बेहतर होते जा रहे हैं. हम सभी जानते हैं कि वो क्या कर सकते हैं. उनके बारे में ज्यादा बात नहीं करेंगे. हम चाहते हैं कि वो पूरे विश्व कप में इसी मानसिकता के साथ खेलें. वो एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, ये हम सभी जानते हैं. दर्शक शानदार थे. हम जहां भी खेलते हैं, वे कभी निराश नहीं करते. मुझे यकीन है कि वे बड़ी मुस्कान के साथ घर लौटेंगे. ये तो बस शुरुआत है, हमें अभी लंबा सफर तय करना है."

9 जून को हुए इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में 119 रन बनाए थे. जवाबी पारी खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 113 रन ही बना पाई. 6 रनों से पाकिस्तान की हार हो गई. बुमराह ने अपने कोटे की 4 ओवर की गेंदबाजी की. इस 4 ओवर में उन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट लिए. बुमराह को इस मुकाबले के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब मिला है.

वीडियो: अमेरिका से हारी पाकिस्तान टीम तो फैंस के साथ होने वाली पार्टी कैंसिल हो गई!

thumbnail

Advertisement

Advertisement