The Lallantop
Advertisement

अफगानिस्तान के कोच ने बीच मैच इशारा किया और गुलबदीन मैदान पर गिर पड़े, गजब 'एक्टिंग'

AFG vs BAN के बीच T20 World Cup 2024 मैच में Gulbadain Naib ने मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. पर उन्होंने ये सब किया क्यों?

Advertisement
T20 World cup, Gulbadin naib, AFG vs BAN
गुलबदीन नायब की हर तरफ हो रही चर्चा (फोटो: PTI)
25 जून 2024 (Updated: 25 जून 2024, 12:50 IST)
Updated: 25 जून 2024 12:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

किसी फुटबॉल मैच को याद कीजिए. मैच चल रहा होता है, कोई प्लेयर विरोधी खिलाड़ी को टैकल मारता है. सामने वाला प्लेयर ऐसे गिरता है, जैसे पैर टूट गया हो. कई बार सच में ये टैकल काफी दर्दनाक होता है तो कई बार होती है प्लेयर्स की तरफ से एक्टिंग. उसमें भी अगर मैच में आखिरी कुछ मिनट बचे हों तब तो उनकी एक्टिंग थोड़ी ज्यादा ही होती है. इसके पीछे दो वजहें होती हैं. पहले दूसरी टीम के अटैक को धीमा करना. दूसरा टाइम वेस्ट करना. जिसका फायदा उनकी टीम को मिल सके.  लेकिन इस बार ऐसा ही कुछ हुआ है क्रिकेट के मैदान पर. अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के मैच में.

दरअसल, अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में गजब का मैच हुआ. लेकिन, मैच में बीच-बीच में बारिश भी खलल डाल रही थी. 116 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पारी भी लड़खड़ा गई. 80 रन तक टीम के 7 प्लेयर्स आउट हो गए थे. फिर हल्की बारिश शुरु हुई. ऐसे में अफगानी कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) अपने प्लेयर्स की तरफ कुछ इशारा करने लगे. मीडिया रिपोर्टस की माने तो वो प्लेयर्स को गेम को धीमा करने का इशारा कर रहे थे. और उनके इस इशारे को बखूबी समझा टीम के स्टार बॉलर गुलबदीन नायब (Gulbadain Naib) ने.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया वालों की धुक-धुक हो रही है, भयंकर फंस गया है अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच!

गुलबदीन की ‘एक्टिंग’!

स्लिप में फील्डिंग कर रहे गुलबदीन ग्राउंड पर गिर गए. लगा जैसे हैमिस्ट्रिंग खिंच गया हो और वो काफी दर्द में हों. यह देख खुद राशिद खान भी हैरान हो गए. फैन्स को भी हैरानी हुई कि अचानक ऐसा क्या हुआ कि वो ग्राउंड पर गिर गए. लेकिन असली बात तब समझ आई जब नजर स्कोरबोर्ड की तरफ गई. बांग्लादेश का स्कोर 81 रन था. जबकि डकवर्थ लुइस के मुताबिक उनके लिए पार स्कोर था 83 रन. 

यानी अगर उसके बाद मैच नहीं होता तो अफगानिस्तान की टीम को जीत मिल गयी होती. इसलिए माना ये गया कि गुलदबीन इसलिए मैदान में गिरे थे, जिससे मैच थोड़ा लेट हो जाए और बांग्लादेश बारिश आने से पहले 83 का स्कोर पार नहीं कर पाए. हालांकि कुछ देर बाद मैच फिर से शुरु हुआ औऱ गुलबदीन सही सलामत मैदान पर लौटे. इतना ही नहीं, उन्होंने कुछ देर बाद बॉलिंग भी की.

और फिर एक बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला, जिसे अफगानिस्तान ने आठ रन से जीत लिया. और इस तरह अफगान टीम T20 World Cup 2024 के सेमी फाइनल में पहुंच गई.    

वीडियो: हिटमैन ने ऐसी कुटाई की, अमर हो गया मिचल स्टार्क का ओवर!

thumbnail

Advertisement

Advertisement