The Lallantop
Advertisement

टूटा सपना, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में लड़कर हारी हरमनप्रीत की टीम

जीत के बेहद करीब पहुंच चुकी थी टीम इंडिया

Advertisement
IND vs AUS, T20I World cup, Harmanpreet kaur
भारतीय क्रिकेट टीम (BCCI)
23 फ़रवरी 2023 (Updated: 24 फ़रवरी 2023, 12:24 IST)
Updated: 24 फ़रवरी 2023 12:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के विश्व कप जीतने का सपना टूट गया है. गुरुवार, 23 फरवरी को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए. वहीं भारतीय टीम 20 ओवर खेलकर 8 विकेट खोकर भारत 167 रन बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 37 गेंदों में 54 रन की पारी खेली.  वहीं कप्तान मेग लेनिंग 34 गेंद में 49 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए. जबकि एश्ले गार्डनर 18 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुईं. भारत की ओर से शिखा पांडे ने 32 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव के नाम भी एक-एक विकेट रहा.

# भारत की खराब शुरुआत

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को 11 के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लगा. वहीं स्मृति मांधना भी 2 रन बनाकर LBW आउट हो गईं. जबकि कुछ देर बाद ही यास्तिका भाटिया भी 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. हालांकि यहां से जेमिमा रॉड्रिग्स और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बेहतरीन पार्टनरशिप की. 

दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 69 रन की पार्टनरशिप की. जेमिमा ने 43 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन की पारी खेल दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गईं. इसके बाद आखिरी के ओवर्स में दीप्ति शर्मा ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाईं. और भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी.

मैच में भारतीय टीम बेहद खराब फील्डिंग की और साथ ही आखिरी ओवर्स में टीम के बोलर्स ने खूब रन भी खर्च किए. भारतीय गेंदबाज़ों ने आखिरी 6 ओवर में 73 रन लुटाए. इससे पहले भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किए थे. टीम में पूजा वस्त्रकार की जगह स्नेह राणा, राजेश्वरी गायकवाड़ की जगह राधा यादव और देविक वैद्य की जगह यास्तिका भाटिया को मौका मिला था.

वीडियो: Ind vs Aus के पहले टेस्ट मैच के बाद नागपुर की पिच पर जाडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के मज़े ले लिए!

thumbnail

Advertisement