The Lallantop
Advertisement

मात्र 120 की स्पीड वाली गेंद, सूर्या खेल रहे थे फेवरेट शॉट और खेल हो गया!

'एडवेंचर' सूर्यकुमार यादव पर भारी पड़ गया...

Advertisement
Surya Bowled on Yash Thakur Ball
सूर्यकुमार यादव फेवरेट शॉट के चक्कर में बोल्ड हो गए (IPL)
16 मई 2023 (Updated: 17 मई 2023, 12:15 IST)
Updated: 17 मई 2023 12:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सूर्यकुमार यादव. इनकी हाल ही में बहुत तारीफ़ हुई है. इन्होंने काम ही ऐसे किए थे. वानखेडे में लगातार दो मैच में सूर्या मैन ऑफ द मैच रहे. पहले RCB और फिर GT के बोलर्स को सूर्या ने खूब धुना. लेकिन अब लखनऊ में सूर्या भाऊ ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसने उनकी टीम को संकट में डाल दिया.

बात है LSGvsMI मैच की. सूर्या जब बैटिंग पर आए तो टीम का स्कोर 9.4 ओवर में एक विकेट खोकर 90 रन था. दस ओवर के बाद टीम 92 रन पर थी. और विकेट एक ही गिरा था. कट टू 14 ओवर. टीम का स्कोर 115 रन, दो विकेट के नुकसान पर.

यानी बीते चार ओवर में कुल रन बने 23. और इस दौरान क्रीज़ पर ईशान किशन, सूर्या और फिर नेहाल वढेरा थे. ये तीनों ही बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इन्होंने मिलकर इन चार ओवर्स में गेम को स्लो कर दिया. अब पंद्रहवां ओवर लेकर यश ठाकुर लौटे.

# Surya Shot

मुंबई को जीत के लिए 36 गेंदों में 63 रन की जरूरत थी. और ठाकुर को देखते ही मानो सूर्या के चेहरे पर चमक आ गई हो. तभी तो उन्होंने पहली ही गेंद पर अपने पसंदीदा शॉट्स में से एक, स्कूप खेलने का मन बना लिया. ऑफ स्टंप के बार की इस गेंद की स्पीड 120.5KMPH थी.

और सूर्या ने इस बहुत गलत जज करते हुए बल्ला चला दिया. अक्रॉस जाकर वह गेंद को शॉर्ट फाइनल लेग टपाने के चक्कर में थे. लेकिन गेंद में पेस ना होने के चलते उनका नुकसान हो गया. वह शॉट थोड़ा जल्दी खेल बैठे. और गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर दूर जाने की जगह स्टंप्स पर गिरना चुना.

स्टंप्स बिखर गए. साथ ही टूट गई उन लोगों की उम्मीदें, जो तुरंत ही कहकर उठे थे कि जब तक सूर्या है, मुंबई नहीं हारेगी. और शायद सूर्या को भी इन उम्मीदों के टूटने का आभास था. तभी तो वह बोल्ड होने के बाद निराशा में स्टंप्स के पास बैठ गए. और अब कैमरे पर एकसाथ दो दृश्य दिख रहे थे.

जोश में भरे सेलिब्रेट करते यश ठाकुर और सर झुकाए, निराश बैठे सूर्या. सूर्या ने आउट होने से पहले नौ गेंदों पर बिना किसी बाउंड्री के सात रन बनाए. सूर्या आउट हुए और इसके बाद मुंबई की चेज पटरी से उतर गई.

तमाम दिग्गज आए और चले गए, लेकिन लखनऊ के बोलर्स ने मैच हाथ से निकलने नहीं दिया. अंत में मोहसिन खान ने बेहतरीन अंदाज में बीसवां ओवर डालकर, लखनऊ को जीत दिला दी. इस ओवर में जीत के लिए लखनऊ को ग्यारह रन बचाने थे, और उन्होंने ये काम बहुत आसानी से किया.

कैमरन ग्रीन और टिम डेविड मिलकर इस ओवर में सिर्फ पांच रन बना पाए. लखनऊ ने मैच पांच रन से जीत लिया. सिर्फ़ 47 गेंदों पर 89 रन बनाने वाले मार्कस स्टोइनिस को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. इस मैच के बाद अब दोनों टीम्स ने पॉइंट टेबल में अपनी-अपनी जगह एक्सचेंज कर ली है. लखनऊ तीसरे तो मुंबई चौथे स्थान पर है.

वीडियो: LSG के कोच जॉन्टी रोड्स ने बताया, प्लेयर्स के साथ हैदराबाद के फ़ैन्स ने क्या किया

thumbnail

Advertisement

Advertisement