The Lallantop
Advertisement

स्मिथ के साथ ऐसा खेल, बीच मैदान सर पीट बैठा ऑस्ट्रेलियन दिग्गज

अंपायर ने स्मिथ के साथ ये क्या किया?

Advertisement
Steve Smith, World Cup
स्टीव स्मिथ को मशीन के फैसले पर भरोसा ही नहीं हुआ (एपी, स्क्रीनग्रैब)
12 अक्तूबर 2023
Updated: 12 अक्तूबर 2023 20:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

स्टीव स्मिथ के साथ खेल हो गया. ऐसा स्टीव स्मिथ का मानना है. बात ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के बीच लखनऊ में हुए मैच की है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 312 रन बनाने थे. टीम ने दो विकेट जल्दी गंवा दिए. नौ ओवर्स के बाद उन्होंने दो विकेट गंवाकर 42 रन बनाए थे. स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन क्रीज़ पर थे.

गेंद कगीसो रबाडा के हाथ में थी. पहली दो गेंदें खाली गईं. अगली दो गेंदों पर स्मिथ ने दो चौके मारे. पहला चौका कीपर के पीछे से आया, जबकि दूसरा चौका एक्स्ट्रा कवर की ओर आया. स्मिथ अच्छी लय में दिख रहे थे. तभी ओवर की पांचवीं गेंद सीधे जाकर स्मिथ के पैड पर लग गई. साउथ अफ़्रीका ने जोरदार अपील की. लेकिन अंपायर ने नकार दिया.

विकेट के पीछे क्विंटन डि कॉक और बोलिंग कर रहे रबाडा श्योर थे. दोनों ने मिलकर कप्तान तेम्बा बवुमा को रिव्यू लेने के लिए मना लिया. बवुमा ने रिव्यू लिया और स्मिथ के तोते उड़ गए. स्मिथ ने इस मिडल और लेग स्टंप की बैक ऑफ़ अ लेंथ डिलिवरी को अक्रॉस आकर खेला था. और इस चक्कर में गेंद उनके पैड्स पर बहुत ऊपर जाकर लगी.

# Steve Smith Out

एक बार को ये भी लगा कि शायद गेंद ने उनके थाई-पैड को हिट किया होगा. रीप्ले में दिखा कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ. ऐसा लग रहा था कि गेंद लेग स्टंप मिस कर रही थी. लेकिन बॉल ट्रैकिंग में दिखा कि गेंद लेग स्टंप के टॉप पर जाकर लगती. और इस फैसले से स्मिथ का मुंह खुला रह गया.

यह भी पढ़ें: नवीन से गले विराट मिले, लेकिन माहौल तो गौतम गंभीर ने लूटा!

लेकिन इससे क्या फ़र्क पड़ना था, स्मिथ को जाना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने 50 के टोटल पर चौथा विकेट गंवा दिया. वापसी के वक्त स्मिथ लगातार अपना सर झटक रहे थे. और रियल टाइम में उनका सर झटकना ठीक भी लग रहा था. क्योंकि यहां गेंद लेग स्टंप मिस करती ही दिख रही थी. लेकिन टेक्नॉलज़ी की राय अलग थी.

इससे पहले साउथ अफ़्रीका के लिए डि कॉक ने सेंचुरी मारी. जबकि एडन मार्करम ने 56 रन का योगदान दिया. साउथ अफ़्रीका ने पचास ओवर्स में 311 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो विकेट निकाले. जबकि हेज़लवुड, पैट कमिंस और एडम ज़ैम्पा को एक-एक विकेट मिला.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपने ओपनर्स को जल्दी खो दिया. मिचल मार्श सिर्फ़ सात जबकि डेविड वार्नर 13 रन बनाकर आउट हुए. स्मिथ ने 19 रन का योगदान दिया. जॉश इंग्लिस पांच, ग्लेन मैक्सवेल तीन और मार्कस स्टोइनिस पांच रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया ने 70 रन पर ही सात विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मिचल स्टार्क ने लाबुशेन के साथ मिलकर, ऑस्ट्रेलिया को संभालने की कोशिश की. दोनों ने अपनी टीम के लिए इस मैच की सबसे बड़ी साझेदारी की.

thumbnail

Advertisement

Advertisement