The Lallantop
Advertisement

सोशल मीडिया ने लगाई साथी खिलाड़ी पर भड़के स्टीव स्मिथ की क्लास!

गॉल टेस्ट में उस्मान ख्वाजा पर बिगड़े स्मिथ.

Advertisement
Steve smith (Twitter)
ख्वाजा की वजह से आउट हुए स्मिथ! (Twitter)
30 जून 2022 (Updated: 1 जुलाई 2022, 08:22 IST)
Updated: 1 जुलाई 2022 08:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच गॉल में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले का पहला दिन दोनों टीम्स के गेंदबाज़ों के नाम रहा. मैच के पहले दिन ही कुल 13 विकेट गिरे. श्रीलंकाई टीम जहां ऑलआउट हो गई, वहीं कंगारू टीम ने भी अपने तीन विकेट खो दिए. जिसमें स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल रहा.

स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टीम की पहली पारी में रन आउट हो गए. जिसके बाद आमतौर पर शांत रहने वाले स्मिथ मैदान पर ही आग बबूला हो गए. स्मिथ अपने साथी उस्मान ख्वाजा के साथ तालमेल की कमी के कारण रन आउट हुए. जिसके बाद स्मिथ ने अपना आपा खो दिया.

ख्वाजा पर गुस्सा हुए स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पहली पारी के 20वें ओवर में यह वाकया हुआ. जब ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस की गेंद को स्मिथ ठीक से कनेक्ट नहीं कर पाए. गेंद उनके पैड से टकराकर पॉइंट की तरफ चली गई. स्मिथ ने सिंगल लेने की कॉल की और नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद ख्वाजा भी दौड़ पड़े. लेकिन कुछ दूर दौड़ने के बाद ख्वाजा ने रन लेने से इनकार कर दिया. तब तक स्मिथ आधा रास्ता तय कर चुके थे. जिसके बाद स्मिथ के पास वापस स्ट्राइक पर जाने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं था. उन्होंने बचने के लिए डाइव भी मारी, लेकिन क्रीज़ में पहुंच नहीं पाए. और अपना विकेट खो बैठे.

आउट होने के बाद स्मिथ आगबबूला हो गए और उन्होंने ख्वाजा की तरफ हाथ उठाकर कड़ा रिएक्शन दिया. और स्मिथ का ये बर्ताव सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया. लोगों ने इस बर्ताव के लिए स्मिथ को खूब खरी-खोटी सुनाई.

सोशल मीडिया पर फ़ैन्स हुए गुस्सा

स्मिथ के इस बर्ताव को लेकर फ़ैन्स ने नाराज़गी जाहिर की. एक यूजर ने लिखा,

‘कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि गलती किसकी है, लेकिन स्मिथ का बर्ताव सही नहीं है. यह किसी लीडर की निशानी नहीं है.’

क्रिकेट पत्रकार भरत सुंदरेशन ने ट्वीट किया,

‘सौभाग्यवश ऑस्ट्रेलिया के पास दो टीम बसें हैं. आज रात दोनों खिलाड़ियों के एक ही बस में होने की उम्मीद न करें.’

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘चाहे गलती किसी की हो, पर स्मिथ को ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए. स्मिथ को खुद पर थोड़ा काबू रखना चाहिए.’

वहीं एक यूजर ने इस पूरे मिक्स अप में स्मिथ की गलती बताते हुए लिखा,

‘यहां स्मिथ की ही गलती है. उसने दौड़ना शुरू किया, फिर रुक गया और फिर से दौड़ना शुरू कर दिया. स्मिथ की इस हां-ना के कारण ही ख्वाजा वापस अपनी क्रीज़ में लौट गए.’

मैच में क्या हुआ?

पहले दिन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था. हालांकि टीम का ये फैसला सही नहीं साबित हुआ और पूरी टीम महज 59 ओवर्स में 212 रन बनाकर धराशाई हो गई. टीम के लिए डिकवेला ने 58 और एंजेलो मैथ्यूज ने 39 रन बनाए. जबकि कप्तान करुणारत्ने ने 28 रन की पारी खेली. कंगारू टीम के लिए नाथन लॉयन ने 90 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. वहीं स्वेपसन को तीन विकेट मिले.

जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भी रन बनाने के लिए संघर्ष करती नजर आई. दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने तीन विकेट खोकर 98 रन बनाए थे. उस्मान ख्वाजा 47 और ट्रेविस हेड छह रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे. स्मिथ छह रन बनाकर रन आउट हुए. श्रीलंका की तरफ से रमेश मेंडिस ने दो विकेट लिए.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement