The Lallantop
Advertisement

श्रेयस अय्यर मैदान पर कब वापिस आएंगे? इस खबर से सब आइडिया लग जाएगा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट में हुए थे चोटिल

Advertisement
shreyas iyer, Iyer injury, IPL
श्रेयस अय्यर (PTI)
22 मार्च 2023 (Updated: 22 मार्च 2023, 11:16 IST)
Updated: 22 मार्च 2023 11:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय टीम बुधवार, 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच खेलने जा रही है. जिसे जीतकर टीम इंडिया की कोशिश तीन मैच की सीरीज़ को अपने नाम करने की होगी. हालांकि इसी दौरान इंडियन क्रिकेट फैन्स के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है. धाकड़ बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की पीठ की सर्जरी होने वाली है. जिस वजह से वो क्रिकेट से 5 महीने तक दूर रह सकते हैं.

आजतक के नितिन श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक अय्यर ना सिर्फ IPL से दूर रह सकते हैं. बल्कि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भी मिस कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक

‘अय्यर को सर्जरी की सलाह दी गई है. वो लंदन में किसी स्पेशलिस्ट से ऑपरेशन कराने के इच्छुक हैं, लेकिन अगर भारत में कोई अच्छा विकल्प होगा, तो यहां भी उनकी सर्जरी हो सकती है.’

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस के इस चोट की वजह से IPL में भी खेलने की संभावना न के बराबर है. ऐसे में KKR टीम के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है. अय्यर के टूर्नामेंट से बाहर होने की स्थिति में टीम को नए कप्तान का ऐलान करना होगा.

# अहमदाबाद टेस्ट से हुए थे बाहर

पीठ में दर्द के कारण श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हो गए थे. पीठ की चोट की वजह से अय्यर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे. नागपुर में खेले गए इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह मौका दिया गया था. इस मैच को टीम इंडिया ने एक पारी और 132 रन से अपने नाम किया था. हालांकि, सूर्यकुमार यादव अपने टेस्ट करियर की पहली इनिंग में सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद दिल्ली टेस्ट के दौरान अय्यर फिर से टीम में वापस आए और सूर्या को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. 

वहीं आखिरी टेस्ट मैच के दौरान अय्यर के पीठ की चोट उभर आई. जिसके बाद वो बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर सके. साथ ही वो 3 मैच की वनडे सीरीज़ से भी बाहर रहे हैं. अय्यर का फॉर्म साल 2022 में कमाल का रहा था. ऐसे में उनकी चोट टीम इंडिया और KKR के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है.


 

वीडियो: श्रेयस अय्यर का पीठ दर्द उनको कितनी सीरीज़ से बाहर कर रहा है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement