The Lallantop
Advertisement

टॉस पर ही ब्लंडर कर बैठे शिखर धवन, भूल गए अपने ही प्लेयर का नाम

नए-नए कप्तान बने हैं शिखर.

Advertisement
Shikhar Dhawan Forgot his fourth overseas player's name
शिखर धवन भूल गए अपने चौथे विदेशी प्लेयर का नाम (स्क्रीनग्रैब)
1 अप्रैल 2023 (Updated: 1 अप्रैल 2023, 17:36 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2023 17:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शिखर धवन. टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके दिग्गजों में से एक. धवन आजकल IPL2023 में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. धवन की टीम 1 अप्रैल, शनिवार को टूर्नामेंट का अपना मैच खेलने उतरी. मोहाली में हो रहे इस मैच में पंजाब के सामने कोलकाता की टीम है. और इस मैच के टॉस पर ही धवन ने कुछ ऐसा ब्लंडर कर दिया, जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी.

दरअसल धवन टॉस के वक्त अपनी टीम के चौथे विदेशी प्लेयर का नाम ही भूल गए. टॉस हारने के बाद धवन ने अपने विदेशी प्लेयर्स का नाम लेते हुए सैम करन, भानुका राजपक्षा और नेथन एलिस का ज़िक्र किया. उन्हें चौथा विदेशी प्लेयर याद ही नहीं आया.

बता दें, टॉस कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने जीता. और पंजाब को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. टॉस के बाद जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक ने धवन से उनके चारों विदेशी प्लेयर्स का नाम पूछा, तो धवन तीन के ही नाम बता पाए. धवन ने कहा,

'हम पहले बोलिंग करना पसंद करते. हमारे पास बैलेंस्ड टीम है, इसलिए उम्मीद है कि हम अच्छा करेंगे. टीम की तैयारी अच्छी रही है और हम इस गेम को डॉमिनेट करना चाहेंगे. उम्मीद है कि यह सीजन बेहतरीन होगा. हम ट्रॉफ़ी जीतने के लिए बेताब हैं और मैं टीम को फ्रंट से लीड करना चाहता हूं. मेरे ओवरसीज प्लेयर्स- भानुका, नेथन एलिस और सैम करन हैं. मुझे चौथा नाम याद नहीं आ रहा.'

धवन दोबारा प्रयास करने पर भी चौथे प्लेयर का नाम याद नहीं कर पाए. हालांकि बाद में पता चला कि टीम के चौथे ओवरसीज प्लेयर ज़िम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा हैं. रज़ा इस टूर्नामेंट में डेब्यू कर रहे हैं. धवन को इसी साल पंजाब की कप्तानी सौंपी गई है. मयंक अग्रवाल को बाहर करने के बाद पंजाब ने धवन को अपना कप्तान बनाया. पंजाब ने कप्तानी के साथ कोचिंग में भी बदलाव किया है. उन्होंने अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस को कोचिंग सौंपी है.

बात KKR की करें तो उनके स्टैंड इन कप्तान नितीश राणा को अपने विदेशी प्लेयर्स का नाम बताने में कोई मुश्किल नहीं आई. उन्होंने आंद्रे रसल, सुनील नरेन, रहमानुल्लाह गुरबाज़ और टिम साउदी का ज़िक्र किया. मैच पर लौटें तो पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए बीस ओवर्स में 191 रन बनाए. टीम के लिए भानुका राजपक्षा ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. जबकि कप्तान शिखर धवन ने 40, सैम करन ने 26, प्रभसिमरन सिंह ने 23, जितेश शर्मा ने 21, सिकंदर रज़ा ने 16 और शाहरुख खान ने 11 रन बनाए.

वीडियो: केएल राहुल IPL में 600 मत बनाना लेकिन ये जरूर करना

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement