The Lallantop
Advertisement

अगर मैं सजदा करना चाहूं... शमी की सुन खिसिया जाएंगे पाकिस्तानी 'एक्सपर्ट'

मोहम्मद शमी. टीम इंडिया के स्टार पेसर. Shami ने World Cup 2023 में कमाल की बोलिंग की थी. उन्होंने सिर्फ़ सात मैच में 24 विकेट निकाल लिए थे. लेकिन इन विकेट्स से ज्यादा चर्चा उनके एक एक्शन की हुई.

Advertisement
Shami, World Cup
वर्ल्ड कप के वक्त दो अलग-अलग तरह से सेलिब्रेट करते शमी (पीटीआई)
13 दिसंबर 2023
Updated: 13 दिसंबर 2023 20:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोहम्मद शमी. टीम इंडिया के स्टार पेसर. Shami ने World Cup 2023 में कमाल की बोलिंग की थी. उन्होंने सिर्फ़ सात मैच में 24 विकेट निकाल लिए थे. लेकिन इन विकेट्स से ज्यादा चर्चा उनके एक एक्शन की हुई. एक मैच के दौरान शमी विकेट लेने के बाद ग्राउंड पर ही घुटनों के बल बैठ गए थे. और इसी के बाद पाकिस्तान में चर्चा शुरू हो गई कि वह सजदा करने जा रहे थे, लेकिन किसी से डर कर रुक गए.

ये चर्चा क्यों हुई, आप जानते हैं. और अब शमी ने भी इस पर दो टूक जवाब दे दिया है. एजेंडा आजतक में बात करते हुए वह बोले,

'अगर कोई सजदा करना चाहता है तो कौन रोकेगा? मैं आपके धर्म में किसी को नहीं रोकूंगा, आप मेरे धर्म में किसी को नहीं रोकेंगे. मुझे करना होगा तो मैं कर लूंगा ना. इसमें दिक्कत क्या है. मैं मुस्लिम हूं. मैं गर्व से कहता हूं कि मैं मुस्लिम हूं. मैं इंडियन हूं मैं फ़ख्र से कहता हूं कि मैं इंडियन हूं. अगर मुझे सजदा करने के लिए किसी की परमिशन की जरूरत पड़ेगी, तो मैं यहां रहूंगा ही क्यों? लोगों ने बहुत सारे ऑब्जेशन किए, मैंने भी इंस्टाग्राम और ट्विटर पर देखा कि मैं सजदा करना चाह रहा था, लेकिन नहीं किया.

अरे भाई, जिंदगी में कभी किया है मैंने कभी ऐसा? मैंने पांच विकेट पहले भी लिए हैं. मैंने तो सजदा नहीं किया. लेकिन जिस दिन मुझे सजदा करना होगा, मैं करूंगा. मुझे बताओ ना कि कहां सजदा करना है. मैं इंडिया के हर मंच पर करूंगा. और कोई इस पर सवाल उठाकर दिखाए. ऐसे सवाल करने वाले लोग ना तो मेरे साथ हैं, ना आपके साथ. ये किसी से प्यार नहीं करते. ये सिर्फ चुगलखोरी से प्यार करते हैं, इनको बस कॉन्टेंट चाहिए. कैसे भी मिले.'

यह भी पढ़ें: रिंकू ने शीशा तोड़, ICC रैंकिंग्स में भी फोड़ डाला!

वर्ल्ड कप पर लौटें तो शमी अब इसके इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बोलर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. शमी ने वनडे वर्ल्ड कप के 18 मैच में 55 विकेट्स निकाले हैं. उनका ऐवरेज 13.52 जबकि इकॉनमी 5.13 की रही है. शमी के नाम इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा फ़ाइव विकेट हॉल्स हैं. उन्होंने चार बार एक पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट्स लिए हैं.

वीडियो: मोहम्मद शामी, जब UP क्रिकेट ने शमी के साथ किया बुरा सुलूक!

thumbnail

Advertisement

Advertisement