The Lallantop
Advertisement

उमरान पर ऐसी बात पर तो शाहीन अफ़रीदी को ट्रोल होना ही था!

शाहीन ने हाल ही में इंडियन पेस सनसनी उमरान मलिक पर तंज कसा.

Advertisement
Shaheen Shah Afridi with Umran Malik
शाहीन शाह अफ़रीदी और उमरान मलिक.
4 जून 2022 (Updated: 4 जून 2022, 17:50 IST)
Updated: 4 जून 2022 17:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान ने क्रिकेट को शानदार पेस बोलर्स दिए हैं. वसीम अकरम, वकार युनुस, शोएब अख़्तर, मोहम्मद सामी और मोहम्मद आमिर. लिस्ट लंबी है. इस लिस्ट के करेंट लीडर हैं शाहीन शाह अफ़रीदी  (Shaheen Shah Afridi). अफ़रीदी ने पिछले दो-तीन साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए शानदार बोलिंग की है. शाहीन ने हाल ही में इंडियन पेस सनसनी उमरान मलिक (Umran Malik) पर तंज कसा है. जवाब मे इंडियन क्रिकेट फ़ैन्स ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल कर दिया.

IPL2022 ने इंडिया को एक बार फिर कई नए सितारे दिए. इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर पेस बोलर्स का नाम है. उमरान मलिक, मुकेश चौधरी, मोहसिन खान और यश दयाल जैसे बोलर्स ने सबको प्रभावित किया. फ़ैन्स को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे उमरान बहुत पसंद आए. उमरान ने लगातार 150 kmph से ज्यादा की स्पीड से बोलिंग की. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उमरान ने 157 kmph की स्पीड से एक बॉल डाली, जो IPL इतिहास में किसी भी इंडियन पेसर की सबसे तेज बॉल है.

इतना ही नही, उमरान ने कई विकेट्स भी लिए. 14 मैच खेलकर 22 साल के उमरान ने 22 विकेट निकाले. ये भी बता दें कि उनकी इकनॉमी 9.03 की रही. उन्होंने IPL2022 की विजेता गुजरात टाइटन्स के खिलाफ ग्रुप स्टेज के मैच में पांच विकेट भी निकाले थे. उनके प्रदर्शन को देखते हुए उमरान को इंडियन टीम में भी जगह मिल चुकी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली T20I सीरीज के लिए उमरान को टीम में शामिल किया गया है.

पाकिस्तान टीम वेस्ट इंडिज के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने वाली है. इसके ठीक पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अफ़रीदी से उमरान मलिक और लॉकी फर्ग्यूसन की स्पीड पर उनकी राय ली गई. इसपर शाहीन ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि सिर्फ पेस से ही आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल नही हो सकते.

आपके पास अगर लाइन-लेंथ और स्विंग नही है, तो स्पीड आपकी मदद नही कर पाएगी.

इसके साथ-साथ अफ़रीदी ने ये भी कहा कि वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं. अफ़रीदी का मानना है कि अगर वो फिट रहते हैं तो उनकी स्पीड अपने आप बढ़ेगी. उनका लक्ष्य है कि वो बॉल को स्विंग करते रहे और स्पीड की चिंता ना करे. इस बात पर बवाल तो होना ही था. सो हो भी गया. इंडियन फ़ैन्स ने अफ़रीदी को 2021 T20 वर्ल्ड कप की याद दिला दी. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड ने अफ़रीदी को लगातार तीन छक्के मारकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताया था.

दूसरे यूजर ने लिखा -

बातें तो ऐसी कर रहा है जैसे सब कुछ हासिल कर लिया हो. आराम से भाई...

इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला T20 मैच 9 जून को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. 

पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना चाहिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement