The Lallantop
Advertisement

रोहित, विराट, सूर्या नहीं, टीम इंडिया के प्लेयर्स इस खिलाड़ी को कहते हैं जादूगर!

ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ पर रोहित ने क्या कहा?

Advertisement
Rohit Sharma post match reactions after Ind vs NZ 3rd ODI
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)
24 जनवरी 2023 (Updated: 24 जनवरी 2023, 22:46 IST)
Updated: 24 जनवरी 2023 22:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने न्यूजीलैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. शानदार बैटिंग के लिए युवा ओपनर शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया. इस सीरीज़ में शुभमन ने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ते हुए कुल 360 रन बनाए. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

सीरीज़ के आखिरी मैच में क्या हुआ, उस बारे में बताने से पहले आपको ये बता देते हैं कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद क्या कहा. रोहित ने ये भी बताया कि टीम इंडिया के प्लेयर्स किस प्लेयर को जादूगर कहते हैं. ये नाम जानकर आप चौंक जाएंगे. रोहित ने कहा -

मुझे लगता है पिछले 5-6 मैच में हमने ज्यादातर चीज़ें सही की है. हम कंसिस्टेंट भी थे. शमी और सिराज की ग़ैरमौजूदगी में हम बेंच के प्लेयर्स को मौका देना चाहते थे. मैं देखना चाहता था चहल और उमरान प्रेशर में कैसा करते हैं. मुझे पता था कि हमने अच्छे रन्स बना दिए हैं, पर इस पिच पर कोई भी टोटल सेफ नहीं होता. हमने अच्छी बोलिंग की और अपने प्लान्स पर डटे रहें.

रोहित ने आगे बताया कि टीम के प्लेयर्स किसे जादूगर कहते हैं.

शार्दुल ऐसा करते आ रहे हैं. स्क्वाड में लोग उन्हें लोग जादूगर कहते हैं और उन्होंने आज भी डिलिवर किया. उन्हें और खेलना होगा. मैंने जब भी कुलदीप को बॉल थमाई है, उन्होंने मुझे जरूरी विकेट्स निकाल कर दिए हैं. रिस्ट स्पिनर्स वक्त के साथ बेहतर होते जाते हैं.

रोहित ने इसके बाद अपने ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल की बैटिंग पर भी बात की. उन्होंने कहा -

शुभमन गिल का अप्रोच एक ही रहता है. हर मैच में नई शुरुआत करने की कोशिश करते हैं. एक युवा प्लेयर के तौर पर उनका ये रवैया कमाल का है. वो इसे हल्के में भी ले सकते थे, पर ऐसा लग नहीं रहा. आज की सेंचुरी मेरे लिए बहुत मायने रखती है. मैं अच्छी बैटिंग कर रहा था. पिच अच्छी थी. हम रैंकिंग्स के बारे में बहुत बात नहीं करते हैं. हम सिर्फ इस चीज़ पर ध्यान देते हैं, कि पिच पर सही चीज़ें करें. ऑस्ट्रेलिया एक शानदार टीम है. हमारे लिए उनका सामना करना आसान नहीं होगा. पर मैं जानता हूं कि हम इसके लिए तैयार हैं. 
 

#मैच में क्या हुआ?

अब आपको इस मैच में क्या हुआ, ये भी बताते चलते है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस गंवाकर पहले बल्लबाजी की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों ने शतक लगाए. और पहली विकेट के लिए 212 रन की साझेदारी की. लेकिन इन दोनों की विकेट के बाद टीम बीच में थोड़ा फंस गई. ईशान किशन रन आउट हो गए. विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी नहीं खेल पाए. जिसके बाद हार्दिक पंड्या ने शॉर्दुल ठाकुर के साथ रन्स जोड़कर टीम के टोटल को 385 तक पहुंचाया.

जवाब में न्यूज़ीलैंड की शुरुआत खराब रही. उनके ओपनर फिन एलन डक पर पविलियन लौट गए. हेनरी निकल्स और डेवन कॉन्वे ने साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की लेकिन निकल्स के आउट होने के बाद न्यूज़ीलैंड का मामला गड़बड़ा गया. इसमें भी बड़ी परेशानी ये हुई कि इनके कप्तान टॉम लेथम शून्य पर आउट हो गए. डेवन कॉन्वे ने 138 रन की शानदार पारी खेली, पर इतना काफी नहीं था. टीम इंडिया ने ये मैच 90 रन से जीता. ये सीरीज़ भारत ने 3-0 से क्लीन स्वीप की है. दोनों टीम्स के बीच पहला T20 मैच 27 जनवरी को खेला जाना है. 

वीडियो: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपनी टीम को हरवाना क्यों चाहते है पूर्व ऑस्ट्रेलियन प्लेयर?

thumbnail

Advertisement